पटना जंक्शन पर यात्रियों के लिए डीलक्स शौचालय और कैफिटेरिया का हुआ निर्माण, यह है पूरी व्यवस्था

रेलवे यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर दिन प्रतिदिन वृद्धि की जा रही है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पटना जंक्शन पर रेलवे अपने तरफ से भवन में डीलक्स शौचालय, वीआइपी लाउंज के साथ ही कैफेटेरिया बना रहा है। साथ ही वीआइपी लाउंज में बैठने के लिए लग्जरी और आराम करने के लिए लग्जरी बेड भी रहेगा। इसकी बुकिंग होटल की तरह नहीं होगी। यहां कम से कम 3 और अधिकतम 6 घंटे के लिए बुकिंग की जा सकेगी।

मिली जानकारी के अनुसार भवन के ग्राउंड फ्लोर में डीलक्स शौचालय का निर्माण होगा। शौचालय में शौच के साथ स्नान करने का भी प्रबंध होगा। पहले माले पर कैपिटल या बनाया जा रहा है। दूसरी मंजिल पर वीआईपी लाउंज और ग्राउंड फ्लोर पर क्लाक रूम बनाया जा रहा है। कोई भी यात्री शौचालय में फ्रेश होकर अपने सामान को क्लाक रूम में रखकर कहीं भी बाहर घूम सकते हैं। ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री वेटिंग हॉल में समय नहीं व्यतीत कर सकते हैं तो वह बेड लेकर परिवार के साथ आराम की सुविधा दी जाएगी। यात्रियों के लिए शानदार व्यवस्था की गई है।

बता दें कि पटना जंक्शन से रोजाना 1.40 लाख यात्रियों का आना-जाना होता है। यात्रियों को 2 से 3 घंटे इंतजार करना है तो वह लग्जरी सोफा के साथ वीआईपी लॉन्च की व्यवस्था का आनंद ले सकते हैं। यहां यात्रियों के लिए फ्री इंटरनेट और वाईफाई की सुविधा दी गई है। यात्रियों को खाने पीने के लिए कैफिटेरिया का प्रबंध किया गया है। जहां चाय पानी से लेकर नाश्ता और भोजन तक की भी व्यवस्था रहेगी। पहले सप्ताह के आखिर तक इसका निर्माण पूरी होने की बात कही गई है।

Join Us

Leave a Comment