पटना जंक्शन पर मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, पिंक एंड ड्रॉप सेवा से होगा लाखों यात्रियों को फायदा

राजधानी के पटना रेलवे जंक्शन से यात्रा करने वाले यात्रियों और स्टेशन पहुंचाने वालों को उनके करीबियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें गाड़ियों के पार्किंग के लिए शुल्क का भुगतान नहींं करना होगा। पार्किंग शुल्क नहीं चुकाने की एक नियम है रेलवे जंक्शन पर गाड़ी उतारकर 3 मिनट के भीतर वहां से चलते बनते हैं तो उन्हें शुल्क नहीं भुगतान करना होगा। 3 मिनट से ज्यादा ठहरने पर पार्किंग शुल्क देना होगा। एयरपोर्ट पर मिलने वाली तमाम सुविधाएं पटना रेलवे जंक्शन पर बहाल की जाएगी जिसकी कवायद शुरू हो चुकी है।

एयरपोर्ट की तरह ही पिंक एंड ड्रॉप सेवा पटना जंक्शन पर शुरू की जाएगी। ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव के तहत कोई भी अपनी गाड़ी को 3 मिनट से ज्यादा देर तक खड़ा रहता है तो उसे पार्किंग शुल्क अदा करना होगा। 1 मिनट के भीतर यात्रियों को छोड़कर पार्किंग शुल्क से बचा जा सकता है। इसी तरह की सुविधा पटना एयरपोर्ट पर भी दी गई है। जहां 3 मिनट तक पिक और ड्रॉप करने पर पार्किंग शुल्क नहीं देना होता है।

बता दें कि हर दिन सुबह और शाम के समय पटना जंक्शन का हनुमान मंदिर गेट छोड़ पर यात्रियों की भीड़ से जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए गोलंबर भी बनाया जा रहा है। 3 मिनट में अपने परिजन को पिक या ड्रॉप करके चार नंबर गेट होते हुए हनुमान मंदिर गेट की ओर से निकल जाएंगे।

Join Us

Leave a Comment