पटना जंक्शन आने जाने वाले लोगों को पढ़ना चाहिए यह खबर, यह नया नियम नहीं तो देना पड़ेगा जुर्माना

राजधानी के पटना जंक्शन पर आवागमन करने वालों के लिए यह बेहद जरूरी खबर है। जंक्शन के महावीर मंदिर वाले तरफ पोर्टिको से पहले ट्रैफिक व्यवस्था में बेहद जरूरी और कई अहम बदलाव किए गए हैं। रेलवे यात्रियों के साथ ही उन्हें ड्राप करने या रिसीव करने के लिए जंक्शन आने वाले उनके सवालों को सहूलियत होगी। निर्धारित समय के भीतर स्वजन स्टेशन कैंपस में यात्रियों को उतारकर या रिसीव कर चले जाते हैं तो उन्हें कोई अतिरिक्त पार्किंग शुल्क भुगतान नहीं करना होगा। बता दें कि जंक्शन पर एक ही साथ तीन चार ट्रेनों के आने से पार्किंग परिसर जाम की समस्या से जूझता रहता है। विशेषकर सुबह और शाम के समय ज्यादा परेशानी होती है।

पोर्टिको के पास बनी नई इंट्री व एक्जिट पर जहां-तहां गाडिय़ां खड़ा हो जाने से पटना जंक्‍शन के मुख्य एंट्री के सामने जाम की समस्या बनी रहती है। रेलवे ने समस्या से पार पाने के लिए नए साल के शुरुआती यानी पहले ही दिन ठोस पहल की है। पोर्टिको से पहले ही छोटा सा गोलंबर बनवाया गया है। जो भी गाड़ी प्रवेश द्वार से भीतर आएगी उन्हें 3 मिनट के अंदर यात्रियों को छोड़कर वापस बाहर की ओर निकल जाना होगा।

तीन मिनट से ज्यादा समय तक रेलवे स्टेशन केंपस केरास्ट्रेट हारने पर पार्किंग शुल्क का भुगतान करना होगा। गोलंबर के बन जाने से गाड़ियों के एंट्री और एग्जिट में ज्यादा समय नहीं लगेगा। जिन गायों को तीन मिनट से ज्यादा समय तक रहना है उन्हें डायरेक्ट पार्किंग की और भेज दिया जाएगा। जो भी गाड़ियां आएगी वह गोलंबर से घूमकर सीधे बाहर क्यों निकल जाएगी। इससे जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

Join Us

Leave a Comment