पटना को मिलेगा तीसरा बस स्टैंड, जाने कहाँ बनेगा पटना का तीसरे बस स्टैंड और कब बनकर होगा तैयार

राजधानी पटना को एक और बस स्टैंड की सौगात मिलने वाली है। लगातार ट्रैफिक के बढ़ते दबाव के कारण राजधानी में एक और बस स्टैंड बनाने की योजना है जिसकी कवायद अभी से ही शुरू हो चुकी है। राजधानी के पटना एम्स के निकट नया बस स्टैंड बनाने की योजना है। भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। नए बस स्टैंड बनने से राजधानी में कुल बस स्टैंड की संख्या तीन हो जाएगी वहीं ट्रैफिक लोड से भी पार पाया जाएगा।

नया बस स्टैंड 17 एकड़ के एरिया में फैला होगा इसके लिए भूमि अधिग्रहण का काम तेजी से हो रहा है। इस बस स्टैंड में 700 से अधिक बसें एक बार में पार्क हो सकेगी। यात्रियों के लिए सारी सुविधाएं बहाल करने का आश्वासन बुडको ने दिया है। नए बस स्टैंड से बक्सर, भभुआ, विक्रमगंज, आरा, पालीगंज, औरंगाबाद, सासाराम समेत कई जिलों के लिए बसों का परिचालन यहां से होगा।

बता दें कि राजधानी के पाटलिपुत्र बस स्टैंड से रोजाना 2000 से भी ज्यादा बसें चलती है। नए बस स्टैंड के बने जाने के बाद 400 बसों को यहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बंद है इस बस स्टैंड में सभी तरह के अत्याधुनिक सुविधाएं होगी। यहां से गोरखपुर, लखनऊ, सिलीगुड़ी, जयपुर, सूरत, अहमदाबाद, दिल्ली, वाराणसी, कोलकाता जैसे प्रमुख स्थानों के लिए बसों का परिचालन होगा। वही लंबी दूरी सफर तय करने वाली बसें बांकीपुर बस स्टैंड से खुलती रहेंगी।

Join Us

Leave a Comment