पटना के 6 लाख उपभोक्ता को नहीं मिल रहा बिजली का बिल, जानें कंपनी ने क्या कहा

बिजली विभाग के सर्वर में तकनीकी दिक्कतों के चलाते लाखों उपभोक्ताओं का बिजली बिल ही जेनरेट नहीं हो रहा है। जिसके कारण पटना समेत 64 शहरों में ऑनलाइन बिजली बिल जमा नहीं हो रहा है। लोगों को अब बिजली कनेक्शन कटने की चिंता दिन–प्रतिदिन सताए जा रही है। इस समस्या के बाद विधुत विभाग के संज्ञान में आते ही बिल जमा करने की तिथि में विस्तार कर दिया है।

कंपनी ने इसको संज्ञान में लेते हुए महीने के आखिर तक बिजली जमा करने की तिथि को निर्धारित कर दिया है। जिन उपभोक्ताओं के विपत्र भुगतान की देय तारीख 30 जुलाई से 15 अगस्त तक थी, वैसे उपभोक्ता अब 31 अगस्त तक बिजली बिल भुगतान कर सकेंगे।

इसके बारे में विधुत कंपनी के अधिकारी से पूछे जाने पर कहते हैं। ” उपभोक्ता द्वारा अगर देय राशि से अधिक या फिर एक से अधिक भुगतान की स्थिति में अतिरिक्त राशि को मिलाकर अगले बिजली बिल में कर दिया जाएगा। मालूम हो कि पटना सहित राज्‍य के शहरी क्षेत्रों में आधे से अधिक उपभोक्‍ता अपना बिजली बिल का भुगतान आनलाइन ही जमा करते हैं। काफी समय से सर्वर में खराबी के चलते वैसे उपभोक्ताओं को कंपनी का यह निर्णय सुकून देने वाला है।

विभाग इस समस्या को सुलझाने में जुटा है। डाटा को वापस लाने का कार्य चल रहा है। विद्युत कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही सारी व्यवस्था फिर पटरी पर लौट जायेगी। इंजीनियरों की टीम इसपर तेजी से काम कर रही है।

Join Us

Leave a Comment