देवघर एयरपोर्ट के बिल्डिंग का काम अंतिम चरण में, मिलेगी ये सारी सुविधाएँ

झारखंड के धार्मिक नगरी कहे जाने वाले देवघर में बन रहा एयरपोर्ट टर्मिनल का काम युद्ध स्तर पर हो रहा है। नंबर महीने के आखिर तक बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगा। टर्मिनल बिल्डिंग को हैंड ओवर करने की तैयारी को देखते हुए काम अंतिम चरण पर चल रहा है। टर्मिनल बिल्डिंग तैयार हो चुके हैं, सिर्फ क्लीनिंग का काम बचा है जो पूरा होने वाला है। एयरपोर्ट के बाहर बाबा बैजनाथ का लुक दिया गया है, टर्मिनल में यात्रियों के सुविधा को देखते हुए 3 कॉमर्शियल स्टॉल खोले जायेंगे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 3 नए स्टॉल के लिए अलग-अलग कंपनियों को आवंटित किया है, जिसमें रेस्टोरेंट्स, बेकरी स्टोर समेत खाद्य सामग्री के प्रोडक्ट रहेंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बीते दिनों निविदा के माध्यम से दुकानों को आवंटित करने की प्रक्रिया पूरी की है। स्टॉल के लिए स्ट्रक्चर पर काम हो रहा है। यहां यात्रियों को निर्धारित शुल्क पर खाने-पीने की चीजें उपलब्ध रहेंगी। एयरपोर्ट की पार्किंग एरिया में एक रेस्टोरेंट तैयार किया गया है, जिसमें एयरपोर्ट घूमने के लिए आनेवाले पर्यटक इस रेस्टोरेंट में भोजन कर सकेंगे। बाहर में पार्किंग एरिया में इस रेस्टोरेंट के बगल में ही तेजी से गार्डन तैयार किया जा रहा है, जिसमें तरह-तरह के पौधे व रंग- बिरंगे फूल रहेंगे।

देवघर एयरपोर्ट टर्मिनल के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दायरे में अप्रोच रोड का काम भी लगभग पूरा हो गया है। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) का ट्रायल अंतिम चरण पर है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा 3 एयरक्राफ्ट कंपनियों को देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए न्योता दिया गया है। जिसमें इंडिगो, एयर एशिया व स्पाइसजेट है. तीनों कंपनियां जल्द देवघर एयरपोर्ट के विजिट में आने वाली है।

Join Us

Leave a Comment