दरभंगा-रोसड़ा सड़क निर्माण को केंद्र से मिली मंजूरी, 495 करोड होंगे खर्च, जाने कब तक पूरा होगा निर्माण

राष्ट्रीय राजमार्ग 527 ई दरभंगा-रोसड़ा सड़क निर्माण को हरी झंडी मिल गई है। शीघ्र ही सड़क निर्माण के लिए टेंडर भी जारी किया जाएगा। 39.5 किलोमीटर सड़क की कुल लंबाई होगी। बिहार सरकार के पथ परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने जानकारी देते हुए कहा है कि केंद्र सरकार 495 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर दरभंगा-रोसरा सड़क बनाएगी।

सड़क निर्माण के लिए जल्द ही निविदा जारी किया जाएगा। बता दें कि नेशनल हाईवे 527 ई को हाल ही में राष्ट्रीय उच्च पथ घोषित किया गया है। यह सड़क के दरभंगा के रामनगर से शुरू होती है और समस्तीपुर जिला के रोसरा में जाकर खत्म होती है। साल 2024 तक सड़क निर्माण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। सड़क निर्माण के बाद 10 सालों तक यानी 2034 तक रखरखाव की जिम्मेदारी सड़क निर्माण कंपनी को ही सौंपा जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क को मंजूरी मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार हमेशा तत्पर रही है। मंत्री ने राज्य में आधारभूत संरचनाओं के विकास में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से लगातार मिला है सहमति हेतु शुक्रिया अदा किया है।

Join Us

Leave a Comment