तीसरे प्रयास में सफलता पाने वाली औरंगाबाद की अदिति अब बनेगी डीएसपी, माता-पिता हैं रोल मॉडल

बीपीएससी 65 वीं के अंतिम रिजल्ट की घोषणा हो चुकी है। कुल 422 उम्मीदवारों ने सफलता पाई है, टॉप किया है रोहतास के गौरव ने। वहीं औरंगाबाद की अदिति ने भी सफलता पाई है। तीसरे प्रयास में 133वीं रैंक हासिल करने वाले अदिति की कहानी शानदार रही है। बिना किसी कोचिंग क्लासेस और घर पर ही रहकर सफलता पाने वाली अदिति अब डीएसपी बनेगी।

बिहार के औरंगाबाद से आने वाली अदिति के पिता खाद्य निगम में प्रबंधक है जबकि मां गवर्मेंट टीचर है। अदिति साल 2008 में डीएवी स्कूल से पास हुई फिर सीबीएसई बोर्ड एग्जाम पास की। फिर अदिति ने इंजीनियरिंग की पढाई पूरी की। बिहार के लोगों के लिए काम करने की ख्वाहिश रखने वाली अदिति ने बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) एग्जाम देने की सोची। फिर घर पर ही रहकर उन्होंने तैयारी शुरू कर दी। इस समय में उनके माता पिता ने हर समय अपना साथ दिया।

अदिति की तैयारी की बेस अंग्रेजी था अच्छी किताब नहीं होने के चलते उन्होंने इंटरनेट के मदद से ही तैयारी करने लगी। बीपीएससी 63वीं परिणाम में मिली असफलता से सीख लेते हुए उन्होंने अलग रणनीति के तरह तैयारी करनी शुरू कर दी। लेकिन लगातार दूसरे बार अदिति को निराशा का सामना करना पड़ा। बीपीएससी 64वीं में भी असफलता हाथ लगी। ऐसे विपरीत परिस्थितियों में सहपाठी और माता पिता ने भरपूर साथ दिया। इस बार उन्होंने असफलता को हथियार बनाकर बीपीएससी 65वीं में 133वीं रैंक लाकर कामयाबी पाई। अब अदिति डीएसपी बनेगी।

Join Us

Leave a Comment