जातीय जनगणना पर फिर सियासत हुई तेज, तेजस्वी प्रधानमंत्री को लिखेंगे रिमाइंडर लेटर‌

ओबीसी जातीय जनगणना की मांग को लेकर शुरू हुई सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। अब बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राघोपुर से विधायक तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा है, कि इसके लिए वह पीएम नरेंद्र मोदी को रिमाइंडर लेटर लिखेंगे। जवाब ना आने की स्थिति में तमाम विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर इसकी मांग को आगे बढ़ाएंगे।

राजद दफ्तर पहुंचे तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, कि OBC जातीय जनगणना के कराए जाने की मांग को लेकर सेंट्रल गवर्मेंट, पीएम नरेंद्र मोदी को रिमाइंडर लेटर लिख जवाब मांगेंगे, इसकी जनगणना कब होगी। तेजस्वी यादव इससे पहले भी जनगणना की मांग को लेकर हुंकार भरते रहे हैं, उनकी पार्टी आरजेडी भी इसे लागू कराए जाने को लेकर सरकार पर हमलावर है। इसके लिए बी पी मंडल के जन्म जयंती पर पूरे बिहार में व्यापक तौर पर विरोध भी जताया था।

गौरतलब हो कि पिछले महीने की 23 तारीख को ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, मुकेश साहनी समेत 11 राजनीति दलों के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल ओबीसी जाति जनगणना कराए जाने को लेकर दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। बिहार में सीएम नीतीश की पार्टी जदयू, भाजपा के साथ सत्ता में है, और केंद्र में भी जदयू का समर्थन भाजपा के साथ है। लेकिन जदयू इस मुद्दे पर भाजपा का विरोध कर रही है। जिसको लेकर राजनीति बयानबाजी और नेताओं में आरोप–प्रत्यारोप का दौर जारी रहा है।

बता दें कि ओबीसी जातीय जनगणना की मांग को लेकर मौजूदा सरकार अपने किए गए वायदे से पहले ही पीछे हट चुकी है। सरकार जातीय जनगणना कराने के पक्ष में नहीं है। बता दें कि आखिरी बार ओबीसी जनगणना आज से 90 साल पहले 1932 में हुई थी।

Join Us

Leave a Comment