चार दोस्तों ने Home Delivery पेट्रोल और डीजल का किया बिजनेस, पहले ही साल में हुआ 3 करोड़ का कारोबार।

जब कहीं यात्रा करने के दौरान शहरी या ग्रामीण क्षेत्रों में ही जब बाइक या कार की पेट्रोल खत्म हो जाती है, तो वह समय काफी आशालता और परेशानियों से भरा होता है। जब एक ही कॉल पर वहीं पेट्रोल और डीजल मिल जाए तो यह बात काफी सुकून देने वाली है। इसी को सोचकर गुजरात केबड़ोदरा के चार दोस्तों ने मिलकर, पेट्रोल और डीजल के होम डिलीवरी का बिजनेस शुरू किया। आज यह बिजनेस सलाना 3 करोड़ रूपए की कारोबार करता है।

अमेरिका से मास्टर की पढ़ाई करने के बाद सपन पटेल ने कुछ समय नौकरी की, फिर भारत चले आए। दोस्तों के साथ राजस्थान घूमने के दौरान, उनकी कार की पेट्रोल खत्म हो गई। और इस दौरान वह काफी परेशान हो गए दूर-दूर तक कोई पेट्रोल पंप नहीं था। काफी परेशानियों के बाद पेट्रोल मिला भी तो दुगने रेट पर बस इसी से सपन पटेल ने लोगों के घर तक डीजल और पेट्रोल पहुंचाने का बिजनेस करने की सोची।

अपने दोस्तों के साथ इस आइडिया को साझा किया, दोस्तों को भी यह खूब पसंद आया‌। फिर सभी ने मिलकर और भी प्रोफेशनल लेवल पर काम करने के लिए इसे Fuely नाम से कंपनी को राजस्थान का पिछले साल नवंबर में काम शुरू किया। 50 लाख रुपए से इस बिजनेस की शुरुआत करी। शुरुआती दिनों में बड़ोदरा के होटल, हॉस्पिटल्स और छोटी–छोटी जगह पर पेट्रोल देना शुरू किया। वक्त का पहिया घुमा और यह बिजनस दौर पड़ा। मांग बढ़ती गई, आसपास के जिलों में भी बिजनस का विस्तार हुआ।

सपन बताते हैं कि वह पेट्रोल डायरेक्ट ऑयल कंपनी से लेते हैं। डीजल पेट्रोल मनाने के लिए फोन कॉल या इसकी वेबसाइट या व्हाट्सएप के भी जरिए की जा सकती है। बाजार में जो कीमत रहता है, उसी मूल्य पर लोगों को डीजल और पेट्रोल आसानी से उपलब्ध हो पाता है। जिससे लोगों को काफी मदद मिलती है।
डीजल और पेट्रोल उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं। कंपनी के सीईओ बताते हैं, देश के अलग-अलग हिस्सों में आने वाले समय में इसी मॉडल पर काम किया जाएगा। फ्रेंचाइजी के तहत आने वाले 4 से 5 सालों में इसी तरह लोगों की सुविधा हो पाएगी।

Join Us

Leave a Comment