गंगा नदी पर एक और पुल बनने का रास्ता साफ, बिहार से पड़ोसी राज्यों की दूरी होगी 76 Km कम

बेगूसराय में गंगा नदी पर प्रस्तावित शांम्हो-मटिहानी पुल के बनने का रास्ता साफ होता दिख रहा है। यह पुल बिहार से पड़ोसी राज्यों की दूरी कम करेगा। पिछले साल इस पुल के निर्माण का कार्य जिस कंपनी को दिया गया था वो कंपनी किसी कारण वश काम नही शुरू कर पाई जिस वजह फिर से टेंडर निकाला गया इस बार शांम्हो-बेगूसराय पुल के डीपीआर बनाने का कार्य रोडिक कन्सलटेंट प्राइवेट लिमिटेड और मोनार्क सर्वेयर के जॉइंट वेंचर को दिया गया है और जल्दी कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचएआई) के जीएम ने क्षेत्रीय कार्यालय बिहार को पत्र लिखा है और स्पष्ट किया कि पिछले साल जिस कंपनी को टेंडर दिया गया था वह कंपनी तकनीकी गड़बड़ी के कारण काम नहीं शुरू कर पाई, इस कारण से टेंडर निकाला गया. इसके निर्माण पर कुल एक करोड़ 40 लाख खर्च होने का अनुमान है। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि शांम्हो-मटिहानी पुल के बन जाने से नेपाल और दक्षिण बिहार, बंगाल, उड़ीसा की दूरी लगभग 76 किलोमीटर कम हो जाएगी। बेगूसराय, लखीसराय व मुंगेर जिले के लाखों लोगों को इसका फायदा होगा।

भाजपा जिलाअध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल को राकेश कुमार सिन्हा सार्थक कर रहे हैं, साथी बेगूसराय की ओर से नितिन गडकरी के प्रति आभार जताया। अंग्रेज के जमाने से बंद नेपाल कोलकता मार्ग अब फिर से शुरू होने की आशा बढ़ गई है। भाजपा के नेता संजय सिंह ने किस पुल निर्माण को बड़ी उपलब्धि बताइ है। साथ ही पूर्व विधायक श्री कृष्ण सिंह, मंडल अध्यक्ष राजीव कुमार कोषाध्यक्ष राम कल्याण सिंह, संजीव सिंह, नवीन सिंह, संदीप अग्रवाल और उषा रानी ने खुशी जाहिर करते हुए नितिन गडकरी के प्रति आभार जताया है।

Join Us

Leave a Comment