कोइलवर-बक्सर फोरलेन दिसंबर तक होगा तैयार, कोईलवर पुल के सभी 6 लेन अक्टूबर से होंगे शुरू

कोईलवर पुल पर लगने वाले जाम से अब लोगों को राहत मिल सकेगी। इसी साल के दिसंबर तक कोईलवर- बक्सर फोरलेन सड़क का पूरा काम कर लिया जाएगा। सरकार से डीपीआर की मंजूरी मिलते ही इसका काम युद्ध स्तर पर शुरू हो जाएगा। बता दें कि दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड को 23.50 किलोमीटर लंबा बनाया जाना है।

जहां इसके बनने से लोगों को भीषण जाम से राहत मिलेगी, वहीं पटना और बिहटा की दूरी भी पहले की अपेक्षा बहुत कम हो जाएगी। यह राज्य का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड होगा। उम्मीद है कि वर्ष 2024 से पहले ही इस पर गाड़ियां दौड़ने लगेगी। बता दें कि कोईलवर-बक्सर फोरलेन सड़क का सोन नदी के एक हिस्से में छह लेन सड़क का निर्माण पहले ही पूरा हो चुका है। तीन लेन पर गाड़ियां आवागमन भी करती हैं। बता दें कि बचे तीन लेन पर अगले महीने के 3 तारीख से आवागमन शुरू हो जाएगी।

तीन चरणों में कोइलवर-बक्सर फोरलेन के निर्माण का काम चल रहा है। पहले चरण में पटना से कोईलवर तक 33 किलोमीटर, जबकि जब कोईलवर से आरा तक 44 किलोमीटर वहीं अंतिम चरण में आरा से बक्सर तक 50 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

लगभग किलोमीटर की लंबाई में सड़क निर्माण को लेकर सरकार के द्वारा मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा अलग से भी टेंडर जारी किया जाएगा, जिसके बाद एनएचआई के अधिकारी एजेंसी के जरिए निर्माण कार्य की प्रक्रिया को शुरू कर देंगे।

Join Us

Leave a Comment