कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, बिहार को भी होगा फायदा

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट पीएम मोदी ने उद्घाटन कर दिया है। इसके शुरू होने से उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार को भी इसका लाभ मिलने वाला है।260 करोड़ रुपए की राशि से बने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट 589 एकड़ के एरिया में फैला हुआ है। आज पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन करते हुए 12 और परियोजनाओं का शिलान्यास किया साथ ही 281 करोड़ रूपए की राशि से बने मेडिकल कॉलेज का भी आधारशिला रखा गया है।

पीएम मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अब मूल सुविधाएं तेजी से गरीबों तक पहुंच रही हैं, जिससे उन्हें यह एहसास हो रहा है कि आज जो सरकार है, वो उनका दर्द और परेशानी समझती है। डबल इंजन की सरकार डबल ताकत से पूर्वांचल सहित पूरे यूपी के विकास में जुटी है। साथ ही उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से यूपी के साथ ही बिहार को भी फायदा मिलने वाला है।

बता दें कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। इसको बनाने में 281 करोड़ रुपए की लागत आई है। 589 एकड़ के विशाल एरिया में बना हुआ है। इसके शुरुआत होने से युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध होंगे। कोलंबो से भरी उड़ान के साथ इस एयरपोर्ट का उद्घाटन हुआ है। बता दें कि यह उत्तर प्रदेश राज्य का तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है।

Join Us

Leave a Comment