किसान बनकर खाद लेने पहुंचे आईएएस अधिकारी, दुकानदारों की कालाबाजारी का हुआ खुलासा

तस्वीर में टी-शर्ट और लूंगी में दिख रहा शख्स कोई आम शख्स नहीं है। इनका नाम जी सूर्या परवीन चंद है, विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) में सब कलेक्टर के पद पर कार्यरत है। हुआ यूं कि जैसे परवीन चंद को पता चला कि बाजार में दुकानदार जमाखोरी कर तय मूल्य से अधिक रेट में यूरिया बेच रहे हैं।

फिर किया था सूर्या परवीन चंद ने अपना भेष बदल डाला। आम किसान की तरह टी-शर्ट और लूंगी पहनकर बाजार के दुकानदार के पास गए। वहां उन्होेंने DAP (डाई अमोनियम फास्फेट) और यूरिया का बोरा खरीदा। इस दौरान उन्होंने पाया की दुकानदार तय कीमत से अधिक में समान बेच रहे हैं और इसका बिल भी किसानों को नही दे रहे हैं। किसानों से आधार कार्ड भी नहीं ले रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पाया कि जमाखोरी के नाम पर खाद के गोदाम के गोदाम भरे पड़े हैं।

बता दें कि, ट्विटर पर एक शख्स @sushilrTOI ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा है– “तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, जो शख्स खाद लेता दिख रहा है, वो आईएएस अधिकारी परवीन चंद हैं।”

परवीन चंद ने जिन दो दुकानदारों को हेराफेरी पकड़ा में है। उन दुकानों को सीज कर दिया है। जो यूरिया ₹266.50 का है, वो दुकानदार 280 रुपए में बेच रहे थे।

Join Us

Leave a Comment