औरंगाबाद, गया और बांका में 2 लेन सड़क निर्माण को मिली मजूरी, 210 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

राज्य के नक्सल प्रभावित जिलों का अब कायाकल्प होने वाला है। ग्रामीण विकास मंत्रालय ने राज्य के तीन जिलों में सड़क निर्माण को लेकर हरी झंडी दे दी है। बिहार के औरंगाबाद, गया और बांका जिले में दो लेन सड़क का निर्माण होगा। 210 करोड़ के लागत से इन जिलों में 7 सड़क बनाने जाएंगे। आवागमन सुलभ होने के साथ ही इन जिलों की विकास को नई रफ्तार मिलेगी।

सड़क निर्माण परियोजना को हरी झंडी मिलने के बाद राज्य सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मोदी कैबिनेट की तारीफ करते हुआ कि नक्सल प्रभावित इलाकों की अब सुरत बदलेगी। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण होने से आवागमन बेहतर होगा साथ ही आर्थिक गतिविधियां में भी तेजी आएगी। स्थानीय लोगों को फायदा होगा वहीं सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर समय पर पहुंचाया जा सकेगा। लोगों को सड़क निर्माण का लंबे अरसे से इंतजार था।

मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि साल 2017-18 के बाद अभी तक 127 सड़कों के निर्माण को मंजूरी मिल चुकी है जिसमें 76 पुल भी बनाए गए हैं। अब तक 43 सड़कों और 13 पुलों का निर्माण पूरा हो चुका है। मिली स्वीकृति में बांका संथाल परगना रोड की चौड़ाई बढ़ेगी। पुनार-करियट-मंझौली-बांदी रोड, चकराघाटी-बथानी-टेलारी-चरकमा और जेठियन से बलूआखंडा, इस्लामपुर से सरबाहडा-राजगीर रोड को बनाया जाएगा। निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया भी जल्द निकाली जाएगी।

Join Us

Leave a Comment