एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली भर्ती, नहीं होगी कोई परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया मैं नौकरी का मन बना रहा है युवाओं के लिए अच्छी खबर है। AAI ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। संबंधित ट्रेड या डिग्री में डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर 30 नवंबर 202 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपरेंटिस के कुल 90 पदों पर भर्तियां निकाली है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अप्रेंटिस के पदों के लिए 1 नवंबर 2021 से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 30 नवंबर 2021 आवेदन करने की अंतिम तारीख है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के सूचना के मुताबिक कुछ पदों पर आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है जबकि अन्य पदों पर संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री आवेदक के पास होना जरूरी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero/en पर योग्यता और उम्र सीमा के बारे में विस्तार रूप से जानकारी उपलब्ध है।

उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया को लेकर आधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं हुई है। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा या मेधा सूची के आधार पर किया जा सकता है। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के वेबसाइट www.aai.aero/en पर जाकर होम पेज पर करियर के ऑप्शन पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी सामने खुल जाएगी। परीक्षा के सिलेबस के बारे में भी जानकारी उपलब्ध है।

@एबीपी

Join Us

Leave a Comment