इस मोची ने बिपीन रावत को दिया अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि, हर कोई कर रहा है तारीफ

8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर जा रही हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी सहित 13 लोग काल के गाल में समां गए। बुधवार का दिन भारत के इतिहास के काले दिनों में शामिल हो गया। पूरे देश के लोगों की आंखें नम थी। पूरा देश बिपिन रावत को उनके अद्वितीय सैन्य योगदान के लिए याद कर रहा है।

हर कोई बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत हेलीकॉप्टर में सवार सभी जवानों को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद कर रहा है। फिल्मी अभिनेता से लेकर पड़ोसी देशों तक ने सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी लेकिन इन सबमें एक शख्स ऐसा भी था जिसने जनरल रावत को अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी कि आज पूरा देश उस शख्स की तारीफ कर रहा है।

अहमदाबाद में नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के पास एक फुटपाथ पर एक व्यक्ति ने बिपीन रावत को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि अर्पित की है जो सोशल मीडिया सुर्खियां बटोर रही है। पेशे से यह मोची सड़क किनारे लोगों के जूते सिलने का काम करता है। शख्स ने फुटपाथ पर जहां अपनी दुकान लगा रखी है, ठीक उसी के सामने एक कुर्सी पर सीडीएस बिपिन रावत की तस्वीर लगाई है। बड़ी श्रद्धा से जनरल रावत की तस्वीर के चारों ओर एक माला डाली और तस्वीर के सामने जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कुछ फूल चढ़ाए तथा अगरबत्ती भी जलाई है।

मोची की इस तस्वीर पर @right_monk_ ने पूछा कि जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए कितने रुपये खर्च किये हैं? मोची ने पैसे लेने से मना कर दिया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने लिखा कि ‘मैं इतना कमाता लेता हूं कि अपने देशवासियों के लिए थोड़ा सा खर्च कर सकूं। हर कोई इस शख्स की तारीफ कर रहा है।

Join Us

Leave a Comment