इस इलेक्ट्रिक बाइक से कर सकते है महज 7 रुपये के खर्च में करें 100 किलोमीटर तक का सफर, जाने कीमत

पेट्रोल डीजल की महंगाई और इनके मूल्यों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से आम आदमी काफी परेशान है। ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग धीरे-धीरे बाजार में काफी बढ़ रही है। इसी बीच एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक आई है, जो मात्र 7 रूपए के खर्च में 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। आइए इस बाइक की खूबियों के बारे में जानते हैं।

स्टाइल में भी दमदार दिखने वाला यह बाइक हैदराबाद की ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड की है। यह बाइक पिछले साल यानी 2020 में ही बाजार में आया था। इसकी स्टार्टिंग प्राइस 49,999 रुपए है। इस बाइक की बुकिंग आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। पूरे देश में इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलेवरी हो रही है।

Pic- Automobile

इस बाइक की ऑन रोड कीमत 54,400 रुपए है। देश के विभिन्न राज्यों में इसकी कीमत अलग–अलग है। इस बाइक खूबियों की बात करें तो इसकी बैट्री काफी पावरफुल है, 47V, 27Ah लिथियम बैट्री के साथ 250 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर को दिया गया है।

तीन से चार घंटे में चार्ज होने वाली एक बाइक 100 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। प्रति घंटा 35 KM के रफ्तार से चलती है। कंपनी बैट्री पर दो साल की वारंटी दे रही है, जबकि इसका वेट 6 किलो है। बाइक की बैट्री चार्ज होने में मात्र 1 यूनिट बिजली की खपत होती है, जिसमें 7 रुपए बिजली का बिल होगा।

Join Us

Leave a Comment