आलीशान जीवन जीती हैं मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप, जानें कितनी संपत्ति की हैं मालकिन

पत्रकारिता के क्षेत्र में भारत से एक नाम अंजना ओम कश्यप है जो अपने अद्भुत एंकरिंग कौशल के लिए जानी जाती हैं।

अंजना ओम कश्यप लोकप्रिय रूप से AOK के नाम से जानी जाती हैं। अंजना कश्यप एक भारतीय पत्रकार और एंकर हैं। यह महिला एंकर भारतीय समाचार चैनल ‘आजतक’ की कार्यरत संपादक हैं और अपने शो ‘हल्ला बोल’ और ‘आज तक पर विशेष रिपोर्ट’ के लिए मूल रूप से जानी जाती हैं।

जामिया-मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता में ग्रेजुएट करने के बाद अंजना ओम कश्यप ने जल्द ही भारत मूल का मुख्य चैनल दूरदर्शन ज्वाइन किया। जिसके बाद वह Zee न्यूज़ से जुड़ गई। ‘आज तक’ में सेटल होने से पहले उन्होंने ‘न्यूज़ 24’ चैनल के लिए भी काम किया हैं।

इधर अंजना ओम कश्यप ने आज तक पर दैनिक डिबेट शो ‘हल्ला बोल’ और भारत भर में दर्शकों पर आधारित चुनावी शो ‘राजतिलक’ और ‘दिल्ली के दिल में क्या है’ की मेजबानी भी की हैं।

अंजना ओम कश्यप की कुल संपत्ति लगभग 50 करोड़ रुपये है। महिला पत्रकार की लोकप्रियता पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ गई हैं, जिसके कारण उनकी संपत्ति में इजाफा देखने को मिला हैं। साथ ही, उनका न्यूज चैनल भारत के अन्य न्यूज चैनलों की तुलना में TRP में सबसे ज्यादा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंजना की सालाना इनकम लगभग 3 करोड़ रूपए हैं। इसके साथ अंजना ओम कश्यप देश में सबसे अधिक इनकम टेक्स लेने वालों पत्रकारों की सूची में भी शामिल हैं।

अंजना कश्यप के पास बहुत सारी रियल संपत्तियां हैं जो भारत के कई राज्यों में स्थित हैं। इसके आलावा उनके गाड़ियों के कलेक्शन में कई महँगी कारें भी हैं। जिनका मूल्य करोड़ो में हैं।

अंजना ओम कश्यप की फॅमिली

अंजना ओम कश्यप ने साल 1995 में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा कैडर के अधिकारी मंगेश कश्यप से विवाह की है।साथ ही बताया जाता हैं कि कॉलेज के दिनों में अंजना और मंगेश की मुलाक़ात दिल्ली विश्वविद्यालय में हुई थी। वर्तमान में मंगेश दिल्ली पुलिस के उपायुक्त और 2016 से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुख्य विजिलेंस अधिकारी हैं। अंजना ओम कश्यप एक बेटा और एक बेटी है।

Join Us

Leave a Comment