मुजफ्फरपुर के पीएम आवास योजना के लाभार्थियों का इंतजार होगा खत्म, इस दिन मिलेगी पहली किस्त

30 जनवरी को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को पहला इंस्टॉलमेंट का भुगतान किया जाएगा। आवास योजना द्वारा चयनित 4300 लाभार्थियों को 40 हजार रुपए पहली किस्त के रूप में भुगतान किया जाएगा। आरटीजीएस से उनके बैंक अकाउंट में ये राशि भेजी जाएगी। बता दें कि तीन इंस्टॉलमेंट में पीएम आवास योजना के तहत लाभार्थियों को 1.20 लाख रुपए का भुगतान किया जाता है। तीनों किस्तों को मार्च तक ग्रामीण विकास विभाग ने भुगतान करने का आदेश जारी किया है।

मार्च महीने तक तीनों किस्तों को ग्रामीण विकास विभाग ने लाभार्थियों को बैंक खाते में ट्रांसफर करने की निर्देश जारी की है। हिंदुस्तान अखबार मुजफ्फरपुर में छपी खबर के मुताबिक इस दौरान लाभार्थियों के आवास निर्माण का सर्वे भी किया जाएगा। बता दें कि इन परिवारों का चयन आवास प्लस में किया गया था।

सांकेतिक चित्र

ग्रामीण विकास विभाग ने इसके अलावा पीएम आवास योजना ग्रामीण की मॉनिटरिंग करने का आदेश दिया है। विभाग ने आदेश दिया है कि 31 जनवरी तक किसी भी हाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पहली किस्त लाभुकों के बैंक खाते में भेज दिया जाए। आवास का काम पूरा नहीं होने की स्थिति में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का भी विभाग ने आदेश दे दिया है। पीएम आवास योजना ग्रामीण की भी निगरानी का आदेश ग्रामीण विकास विभाग ने दिया है।

Join Us

Leave a Comment