पटना वासियों के लिए खुशखबरी, इन इलाकों में बिना सिक्योरिटी मनी दी जाएगी पाइपलाइन से गैस कनेक्शन

बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अब लोग बिना कोई सिक्योरिटी मनी दिए हुए ही गैस पाइपलाइन कनेक्शन ले सकते हैं। बता दें कि कनेक्शन लेने के लिए पहले लोगों को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 4500 रुपए जमा करना होता था। लेकिन अब लोग फार्म भर कर ही अपना कनेक्शन ले सकते हैं।

अगर आप भी समय-समय पर एलपीजी सिलेंडर भरवाने के झंझट से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो पाइप लाइन कनेक्शन लेने का आपके पास यह अच्छा मौका है। हर महीने दिल दिया जाता है जिसमें एक रुपए रोजाना के हिसाब से सिक्योरिटी मनी जमा करना होगा। जिस तरह आप बहुत ही सरल प्रक्रिया से कनेक्शन ले सकते हैं।

बता दें कि फिलहाल पटना के कुछ जगह पर ही गैस पाइपलाइन की सुविधा उपलब्ध है। राजधानी के बोरिंग रोड, पाटलिपुत्र कॉलोनी, पुनाइचाक और शास्त्री नगर में पाइपलाइन बिछाने का काम हो चुका है। इन इलाकों में कनेक्शन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। मालूम हो कि गांधी मैदान के 10 किलोमीटर के रेंज में मार्च तक पाइपलाइन से कवर बिछाने का लक्ष्य रखा गया है। अभी राजधानी के गोला रोड, जगदेव पथ, जलालपुर सिटी, बीआईटी मेसरा कॉलोनी, राजवंशी नगर, विजय नगर, वेद नगर, एम्स कॉलोनी, पटेल नगर, आईएएस कॉलोनी, आरा गार्डेन, सगुना मोड़, आशियाना नगर में लोगों को कनेक्शन दिया जा रहा है। लोगों ने इस पर खाना और पकाना भी शुरू कर दिया है।

Join Us

Leave a Comment