पटना में मुंबई के तर्ज पर बनेगा एलिवेटेड रोड, सरकार ने जारी किया टेंडर, इस इलाके की बदलेगी तस्वीर

राजधानी पटना में मुंबई के तर्ज पर निर्माण हो रहे गंगा पथ के एक हिस्से का टेंडर जारी कर दिया गया है। नुरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट के बीच एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए बिहार राज्य पथ विकास निगम ने निविदा जारी की है। बता दें कि पूर्व में यहां पर बांध पर ही सड़क बनाने की योजना थी। फिर बाद में बदलाव करते हुए नुरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट के बीच एलीवेटेड रोड बनाने पर सरकार ने मुहर लगाई। जिसके चलते नए सिरे से टेंडर निकाला गया है।

निगम के मुख्य महाप्रबंधक अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि 700 दिनों के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। चार लेन वाली एलिवेटेड रोड की कुल लंबाई 2.9 किलोमीटर होगी। वहीं निगम की तरफ से पटना साहिब से मालसलामी के बीच गुजरने वाली रेल ट्रैक पर सड़क निर्माण के लिए भी टेंडर निकाला गया है। इसके अतिरिक्त गंगा पथ से दीदारगंज आरओबी से जोड़ने वाली रोड को भी फोरलेन बनाने की योजना है। इसके लिए भी निगम टेंडर जारी कर दिया है।

535 करोड़ रुपए की राशि इन योजनाओं पर खर्च होगा। इन सड़कों के निर्माण से पटना साहिब क्षेत्र में आना-जाना और भी सुलभ हो जाएगा। जाम की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी। लोग आसानी से गंगा पथ पटना साहिब के अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर आवागमन कर सकेंगे।

Join Us

Leave a Comment