Connect with us

BIHAR

भागलपुर जंक्शन के चार किमी के रेंज में बनेगी यार्ड, ट्रेनों की संख्या और ये तमाम सुविधाएं बढ़ायी जाएगी

Published

on

भागलपुर स्टेशन के चार किमी एरिया में ट्रेन शेडिंग यार्ड का विस्तार होगा। ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी होने की उम्मीद पर विस्तार किया जायेगा। इस विकास कार्य हेतु रेलवे की भूमि से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया होगी। रेलवे की भूमि पर अवैध झुग्गी-झोपड़ियां का निर्माण कर रहने वाले 600 से ज्यादा लोगों को रेलवे अफसरों ने शुक्रवार को नोटिस दिया है। जिन लोगों को नोटिस मिली है, उन सभी से दस्तक कराये गये हैं.

नोटिस में सभी लोगों को 10 दिनों के अंदर रेलवे की जमीन को खाली करने की समय दी है। समय पर अतिक्रमण नहीं हटाने पर जेसीबी मशीन से झोपड़ियां ध्वस्त कर हटाने की कार्रवाई का अल्टिमेटम दिया है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी से सेवानिवृत्त कर्मी को नोटिस मिला है। भीखनपुर गुमटी नंबर एक के नजदीक बने तीन मंजिला भवन के एक भाग में रेलवे की भूमि अतिक्रमित है।

The yard will be built in the 4 km range of Bhagalpur Junction, the number of trains and all these facilities will be increased

बता दें कि भीखनपुर गुमटी नंबर से छोटी रेलवे लाइन एयरपोर्ट तक शेडिंग यार्ड विस्तार किया जाना है। यहां रेलवे पटरियां बिछेंगी। दूसरी ओर, रेलवे की जमीन पर भीखनपुर के नजदीक क्वार्टर बनाए जाएंगे।