Connect with us

BIHAR

बिहारी बेटी का जलवा: सारण की बेटी नाजिया ने जिले का नाम किया रौशन, हासिल की CSIR 85वीं ऑल इंडिया रैंक

Published

on

सारण की बेटी नाजिया हसन ने प्रतिष्ठित और कठिन परीक्षा में से एक ज्वाइंट सीएसआईआर परीक्षा में सफलता हासिल किया। इस परीक्षा में उन्होंने सफलता हासिल कर अपने जिले का नाम रौशन किया। नाजिया ने इस परीक्षा में ऑल इंडिया 85 वां रैंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। नाजिया ने अपने तीसरे प्रयास में इस सफलता को हासिल किया है। नाजिया ने छपरा से ही प्रारम्भिक से पीजी स्तर तक की पढ़ाई पूरी की। नाजिया लक्ष्य निर्धारित कर प्रयास और सेल्फ स्टडी को सफलता की कुंजी मानती हैं।

उन्होंने बताया कि परिवार के सभी लोग सेल्फ मेड हैं। उनके बड़े भाई अराफात रिम्स से एमबीबीएस और एमडी करने के बाद सऊदी अरब के शाही अस्पताल में सीनियर डाक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उनके दूसरे भाई फिरोज एक मनोविज्ञानी हैं तथा उनके तीसरे भाई नदीम कालीन के अंतरराष्ट्रीय मार्केटिंग में हैं। वहीं नाजिया के पति कलीम अहमद एसबीआई के आरबीओ छपरा में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। नाजिया कुशल गृहणी है और उनकी दो बेटियां भी हैं। उन्होंने कहा कि पति और भाइयों से प्रेरित होकर उच्च लक्ष्य निर्धारित किया। परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठाते हुए उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी।

Bihari daughter’s charm: Saran’s daughter Nazia brought laurels to the district, achieved CSIR 85th All India Rank

नाजिया ने कहा कि उनकी शिक्षा में गाइड और गुरु प्रोफेसर डॉ. राकेश प्रसाद का महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके साथ ही सीएसआईआर के तैयारी में सही मार्गदर्शन के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मो. वसीम और डॉक्टर हादिया हुसैन को धन्यवाद दिया। नाजिया की सफलता पर शहजाद अहमद, इर्शाद अहमद, शाहिद जमाल, नदीम अहमद, फहीम अहमद, नकीब अहमद, रेहान अहमद, डॉ मुअज्जम अज्म आदि ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बधाई दी है।