Reliance Jio ने की बड़ी घोषणा, इस दिन से शुरू होगी 5G सर्विस, अंबानी ने किया ऐलान

WhatsApp

भारत में 5G इंटरनेट सेवाओं का इंतजार कर रहे लोगों के लिए जरूरी खबर है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एनुअल जनरल बैठक में 5जी सर्विस के लॉन्च के संबंध में बड़ी घोषणा की है। 5जी सर्विस की घोषणा करते हुए रिलायंस के चेयरमैन एंड एमडी मुकेश अंबानी ने कहा है कि इस साल दिवाली में जियो 5जी सर्विस की शुरूआत हो जाएगी। शुरुआत में कंपनी कोलकाता, दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में जियो 5जी सर्विस शुरू करेगी।

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज 2023 के दिसंबर तक पूरे देश में जियो 5जी इंटरनेट सर्विस शुरू करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है। उन्होंने कहा कि जिओ 5G ही बेहतर क्वालिटी के इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और काफी सस्ता होगा। अंबानी ने कहा कि बेहद सस्ता 5जी स्मार्टफोन तथा गूगल क्लाउड विकसित करने के लिए गूगल के साथ साझेदारी कर रही है। कंपनी ने अब इंडिया के लिए 5जी समाधान डेवलप करने के लिए क्वालकॉम के साथ एग्रीमेंट किया है।

Reliance Jio 5G Delhi

अंबानी ने कहा कि जियो 5जी सर्विस सभी को हर जगह और हर चीज को उत्तम क्वालिटी के साथ जुड़ेगी। हम अमेरिका और चीन से आगे देश को डाटा संचालित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कटिबद्ध है। रिलायंस ने विश्व का सबसे स्पीड फाइव रोलआउट योजना बनाया है। हम दिवाली 2022 तक कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और चेन्नई के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख नगरों में जिओ 5G को लॉन्च करेंगे।

Join Us