Connect with us

NATIONAL

मुफ्त राशन लेने वाले के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार की इस फरमान से मिलेगी यह बड़ी सुविधा

Published

on

राशनकार्ड धारियों के लिए गुड न्यूज़ है। पूरे देश में केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है। और अब मुफ्त राशन लेने वालों के लिए यूआईडीए के द्वारा बड़ी जानकारी दी गई है। सरकार के द्वारा लिए गए इस निर्णय का प्रभाव देश के करोड़ों लोगों पर होगा। पूरे देश में आधार जारी करने वाली संस्था ने बताया है कि अब देश में कहीं पर भी आधार के माध्यम से आप राशन ले सकते हैं। इसके लिए आपको थोड़ा सा भी दिक्कत उठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यूआईडीएआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पूरे देश में राशन कार्ड धारी कहीं भी आधार के जरिए राशन ले सकेंगे। हाला की सुविधा का लाभ आप केवल तब ले सकते हैं जब आपका आधार कार्ड पूरी तरह अपडेट होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो आप इसे सुविदा का लाभ नहीं ले सकेंगे। के साथ राशन कार्ड से संबंधित किसी तरह की दिक्कत है तो उन्हें 1947 पर संपर्क कर सकते हैं।

News for those who take free ration, this order of the government will give this great facility

बताते चलें कि सरकार ने अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को 21 किलो गेहूं तथा 14 किलो चावल देने का निर्णय लिया है। आम राशनकार्ड धारियों को 3 किलो चावल और 2 किलो गेहूं मिलेगा। इस बार राशन धारियों को प्रति किलो 2 रुपए के हिसाब से गेहूं और प्रति किलो 3 रूपए के हिसाब से चावल मिलेगा। : News for those who take free ration, this order of the government will give this great facility