Connect with us

BIHAR

पटना वासियों के लिए खुशखबरी, सड़कों पर यू-टर्न से मिलेगी निजात, बोरिंग रोड से अंडरपास होते निकलेंगी गाड़ियां

Published

on

राजधानी पटना की सड़कों पर लोगों को यू-टर्न से निजात मिलेगी। बोरिंग कैनाल रोड में हड़ताली मोड़ से मोहिनी मोड़ तक अंडरपास निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। मोहिनी मोड़ के नजदीक सड़क के मध्य बने पार्किंग एरिया को अंडरपास निर्माण के लिए खोदा जा रहा है। यह लोहिया पथ चक्र काश भाग है। जून तक अंडरपास का निर्माण पूरा होने की उम्मीद है। अंडरपास निर्माण से बोरिंग कैनाल रोड से जंक्शन जाने में सहुलियत होगी।

अंडरपास निर्माण हेतु बोरिंग कैनाल रोड के दोनों फ्लैंक की रोड के बीच में कार्य शुरू हुआ है। इसके लिए उस एरिया में बैरिकेडिंग की गयी है, जिससे काम के दौरान गाड़ियों के आवागमन को लेकर रुकावट नहीं हो। हड़ताली मोड़ तक सड़क खोदी जायेगी। इसमें आनेवाले तमाम तरह के स्ट्रक्चर को ध्वस्त करने की तैयारी चल रही है। पेड़ों की टहनियों को काट कर उसे शिफ्ट किया जाना है। वन विभाग ने पेड़ाें को काटने की एनओसी दे दी है। अन्य जगहों पर छोटे पेड़ को उखाड़कर लगाया जायेगा।

Good news for the residents of Patna, U-turn will be avoided on the roads, vehicles will pass through boring road underpass

सड़क के मध्य में दो मंदिर हैं। इससे काम में रूकावटें आएंगी। पुल निर्माण निगम के द्वारा मंदिर हटाने के लिए जिला प्रशासन को कहा गया है। जानकारों के मुताबिक इस मामले में जिला प्रशासन के द्वारा स्थानीय लोगों से बातचीत कर मंदिर को शिफ्ट करने की बात कही गयी है। मंदिर में स्थापित मूर्ति को मोहिनी मोड़ के नजदीक बने मंदिर में शिफ्ट किया जाना है। निगम के अफसरों ने कहा है कि जगह खाली रहने से कार्य में सहुलियत होती है.। ओवरहेड बिजली वायर को हटाने के अलावा हड़ताली मोड़ के नजदीक दो सरकारी भवनों को तोड़ा जाना है।