नालंदा को बड़ी सौगात, मुख्यमंत्री ने किया राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय का उद्घाटन।

WhatsApp

नालंदा के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास रहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवनिर्मित राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय का शुभारंभ किया। बता दें कि 410 करोड़ खर्च कर इसे बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने रविवार को इसकी तैयारियों का मुआयना लिया इस दौरन उनके साथ अन्य अफसर भी मौजूद थे। यह डेंटल कॉलेज अस्पताल रहुई प्रखंड के पैठना में तकरीबन 19.23 एकड़ एरिया में 410 करोड़ रुपए खर्च कर बनाया गया है।

बिहार मेडिकल सर्विस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा संवेदक अहलूवालिया कांट्रैक्ट्स इंडिया लिमिटेड ने इसका निर्माण किया है। अगले साल यानी 2023 के मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है। वहीं, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि द्वारा जानकारी दी गई कि एकेडमिक ब्लॉक के स्ट्रक्चर का कार्य लगभग पूरा हो गया है, ऑडिटोरियम के स्ट्रक्चर का निर्माण पूर्ण हो गया है।

बताते चलें कि इस कैंपस में 100 बेड क्षमता का दंत अस्पताल, विद्युत नियंत्रण सब स्टेशन, अधीक्षक और निदेशक का अलग-अलग आवास, 60 बेड का नर्स हॉस्टल, चिकित्सकों, गर्ल्स हॉस्टल एवं अन्य कर्मियों के लिए टाइप वन से टाइप फाइव तक के विभिन्न आवासीय कंपलेक्स का निर्माण, शॉपिंग कंपलेक्स, धर्मशाला ब्लॉक आदि का निर्माण एक साथ चल रहा है। कुछ भवनों में फिनिशिंग का काम जारी है। इस कैंपस में 8.80 लाख लीटर कैपिसिटी का अंडर ग्राउंड वाटर टैंक का निर्माण जारी है‌‌।

Join Us