Connect with us

BIHAR

भागलपुर के यात्रियों के लिए खुशखबरी, सियालदह के लिए मिला एक ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

Published

on

भागलपुर के रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यहां से सियालदह के लिए एक ट्रेन का परिचालन किया गया है। गोड्डा होते हुए यह ट्रेन सियालदह को जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन दोनों दिशाओं में नियमित रूप से होगा। शनिवार को उद्घाटन ट्रेन गोड्डा-सियालदह मेमू पैसेंजर बनकर चली। गोड्डा केसांसद ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन रवाना किया। यह ट्रेन रविवार से नियमित रूप से चलेगी। गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे ने इस नई ट्रेन परिचालन के लिए पीएम और रेलमंत्री का शुक्रिया अदा दिया और कहा कि यह ट्रेन आसपास के इलाके के स्थानीय लोगों की लंबे वक्त से मांग को पूर्ण करेगी।

उद्घाटन के मौके पर मालदा रेल डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक विकास चौबे सहित अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि यह ट्रेन सियालदह से दोपहर 12:05 बजे चलेगी और रात्रि 10:30 बजे गोड्डा पहुंचेगी। यह ट्रेन गोड्डा से सुबह 8:35 बजे रवाना होगी और सियालदह शाम 6:35 बजे पहुंचेगी।

दोनों ही दिशाओं में यह ट्रेन पोड़ैयाहाट, नोनिहाट, हंसडीहा, रामपुरहाट, बारापलासी, तारापीठ रोड, दुमका, मल्लारपुर, बतासपुर, गदाधरपुर, अहमदपुर जंक्शन, सैंथिया, कोपई, भेडिया, प्रांतिक, पिचकुरिर ढल, बोलपुर, नोआदार ढल, गुस्करा, बनपास झापतेर ढाल, तलित, खाना जंक्शन, मेमारी, बर्द्धमान, मगरा, बैंची, हुगली घाट, पुंडुआ, बंदेल, नैहाटी जंक्शन, गरीफा, इच्छापुर, कांकिनारा, बैरकपुर, श्यामनगर, सोदपुर, खरदाहा, दमदम जंक्शन और बेलघरिया पर ठहराव दिया गया है।

दूसरी ओर, कटिहार से बरौनी रेल रूट पर ट्रेन की गति धीमी ना हो इसके लिए सोनपुर मंडल के इंजीनियर विभाग की टीम ने ओएमएस के तहत ट्रक का मुआयना किया। बरौनी से कटिहार तक फिलहाल हाई स्पीड स्लो है इसे बढ़ोतरी कर 120 से ज्यादा करना है। इसी को लेकर इंजीनियरों ने निरीक्षण और ट्रायल किया है। इसके अलावा नवगछिया और खरीक के बीच डेढ़ डेढ़ घंटे का ब्लॉक किया गया।