AC Bedsheet: अब मार्केट में आ गया AC जैसी हवा देने वाला शानदार Bedsheet, जानें इसके फीचर्स और इसकी कीमत।

WhatsApp

AC Bedsheet: गर्मी के दिनों में लोग नमी और पसीने से परेशान हो जाते हैं। ज्यादा तापमान के वजह से घर के अंदर रखा बिस्तर गर्म हो जाता है जिससे नींद में बाधा आती है। एसी वाले लोग ज्यादा बिल आने के डर से अधिक देर तक ऐसी नहीं चलाते हैं। लोगों को गर्मी के दिनों में ठंडक पाने के लिए तरसना पड़ता है।

इन दिनों मार्केट में एक खास तरह की बेडशीट (AC Bedsheet) काफी ज्यादा बिक रही है, जिसे बिछाने के बाद ठंडी हवा आती है। इस एसी बेडशीट की विशेषता ये है कि चलने में काफी कम बिजली खपत होती है और शोर भी बिलकुल नहीं होता जिससे चैन की नींद आती है।

ये भी पढ़ें: एसी के तरह काम करेगा यह कूलर, फीचर्स है इतने कि खरीदने का बना लेंगे मन, जानें सभी फीचर्स।

बता दें कि यह (AC Bedsheet) साधारण चादर की तरह दिखता है। इस चादर के एक तरफ ट्यूब के अंदर कूलिंग फैन दिया गया है जो हवा को अंदर भेजने का काम करता है। पंखे की गति को नियंत्रित करने के लिए एक कंट्रोल बॉक्स तथा गर्म हवा को बाहर की ओर निकालने के लिए ट्यूब दिया गया है।

काफी कम है खर्च।

जानकर हैरानी होगी कि ऐसी बेडशीट (AC Bedsheet) का खर्च एक बल्ब के जलाने से भी कम है। इसमें दिया गया कूलिंग फैन सिर्फ 4.5 वॉट बिजली की खपत करता है। यानी एक सप्ताह चलाने पर 1 यूनिट से भी कम की बिजली खपत होगी। इसका बेडशीट (AC Bedsheet) का वजन मात्र 2 किलोग्राम है। इतना हल्का है कि इसे आसानी से फोल्ड कर कहीं ले जा सकते हैं। इसमें टाइमर है जिसे आप अपने सुविधानुसार कुलिंग के लिए सेट कर सकते हैं।

जानें कीमत।

AC Bedsheet ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदते हैं तो बेड शीट आपको थोड़ी सस्ता पड़ेगा। ऑनलाइन शॉपिंग बेवसाइट पर आप 1500 रुपये से लेकर 2000 रुपये की कीमत पर आसानी खरीद सकते है।

ये भी पढ़ें: बढ़ते बिजली बिल से हैं परेशान! New BLDC फैन के इस्तेमाल से 3 गुणी कम हो जाएगी बिजली की खपत।

सफाई का रखें ध्यान।

एसी बेडशीट (AC Bedsheet) साधारण चादर की तरह साफ नहीं होता है। पानी में संपर्क होने से इसमें लगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और पंखे खराब हो सकते हैं। गंदा होने पर इसको सूखे कपड़े से साफ करना पड़ेगा। इसका इस्तेमाल ज्यादातर गर्मियों में होता है। अगर आपको अधिक गर्मी लगती है तो किसी भी सीजन में इसका उपयोग कर सकते हैं।

Join Us

Leave a Comment