Amul Franchisee Registraion: अमूल डेयरी के साथ करें फ्रेंचाइजी का बिजनेस, होगी अच्छी कमाई।

Amul Franchisee Registraion: डेयरी उत्पाद की डिमांड साल के बारहों मास रहती है। ऐसे में आप दही,दूध, आइसक्रीम आदि जैसे डेयरी उत्पाद का व्यपार प्रारंभ करके आप लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। आपको बताते चलें कि देश की बड़ी डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल लोगों के लिए बहुत ही बढ़िया रोजगार का अवसर लेकर आई है।

देशभर के करोड़ों व्यापारियों को कंपनी अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) ऑफर करता है। ऐसे में आप इस बिजनेस से जुड़कर बढ़िया कमा सकते हैं।यदि आप भी डेयरी का बिजनेस शुरू करना चाहते है और इस फ्रेंचाइजी को लेना चाहते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं। साथ ही साथ इससे होने वाली कमाई के बारे में भी आपको बताते हैं।

अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) के लिए आहर्ता

यदि आप अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) लेना चाहते हैं तो इसके लिए कम से कम आपको 2 से 5 लाख रुपये निवेश करना पड़ेगा। और इसके लिए सबसे पहले आपको अमूल डेयरी में संपर्क करना होगा। इसके बाद ही अमूल का आउटलेट खोल सकते है। इसके बाद आपको एक ऐसे स्थान खोजना होगा जहां आपका बिजनेस रफ्तार पकड़ सकें। इसके लिए आपको 100 स्क्वायर फीट जगह चाहिए। इसके बाद आपको 25,000 रुपये सिक्योरिटी मनी देना होगा। फिर उत्पाद के लिए पैसे खर्च करने होंगे। तथा कुछ पैसे दुकान के रेनोवेशन पर खर्च करना होगा। इस पर ध्यान देने वाली बात यह है कि अमूल अपने प्रत्येक प्रोडक्ट की कीमत पर कमीशन अपने दुकानदारों को देता है।

अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) की प्रक्रिया

ऐसे में यदि आप दूध बेचते हैं तो इस पर 10% कमीशन मिलता है। वहीं आइसक्रीम पर 20% तक का कमीशन मिलता है। इसके अतिरिक्त अमूल के विभिन्न उत्पाद जैसे शेक, हॉट चॉकलेट ड्रिंक जैसे प्रोडक्ट पर 50% तक का कमीशन मिल सकता है। ऐसे में आपको हर महीने 1 लाख रुपये तक का कमीशन मिल सकता हैं। बताते चलें कि अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) खोलने हेतु आपको [email protected] पर आवेदन करना होगा। आपको बता दें कि इसके संबंधन में अधिक जानकारी हेतु अमूल की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर पूरी डिटेल्स देख सकते हैं। इस बिजनेस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें नुकसान की संभावना बहुत ही कम है।

ये भी पढ़े : LED Bulb Business शुरू कर अच्छी कमाई कर सकते है, सरकार दे रही है ट्रेनिंग

अमूल कंपनी की फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) हेतु आवेदन के निम्नलिखित स्टेप होते हैं:

  1. अमूल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट ( http://amul.com/m/amul scooping parlours ) पर जाएं और अमूल फ्रेंचाइजी (Amul Franchisee) आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। फॉर्म में अपने नाम, पता, संपर्क विवरण और व्यवसाय के बारे में जानकारी भरें।
  2. फ्रेंचाइजी आवेदन फॉर्म के साथ अपने पहचान के सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करें। ये दस्तावेज आपके व्यवसाय से संबंधित होते हैं जैसे कि प्रतिनिधि लाइसेंस, आयकर प्रमाणपत्र, व्यवसाय के नियम और अन्य स्थानीय अनुमतियां।
  3. आपके आवेदन की जांच के बाद, अमूल कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे और अधिक जानकारी और सुविधाएं प्रदान करेंगे। यदि आपका आवेदन स्वीकृत होता है, तो आपको फ्रेंचाइजी अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा।
  4. अमूल कंपनी आपको अपने व्यवसाय के लिए प्रशिक्षण और समर्थन प्रदान करेगी।
Join Us