बिहार में लग रहे हैं कपड़ा और खाद्य प्लांट, बियाडा औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन आवंटन शुरू।

बियाडा के इंड्रस्टीयल एरिया में जमीन आवंटन की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। खास रूप से सिकंदरपुर तथि बिहटा औद्योगिक क्षेत्र में खाद्य और कपड़ा प्रसंस्करण प्लांटों के लिए जमीन आवंटन खोला गया है। ये इंड्रस्टीयल एरिया पटना एयरपोर्ट से केवल 30 किमी दूर है। यहां पूथ्व से कई संस्थान कार्यरत हैं।

जानकारी के अनुसार खाद्य प्रसंस्करण प्लांट शुरू करने के इच्छुक इन्वेस्टर्स यहां भूमि आवंटन करा सकते हैं। उद्यमियों ने खाद्य प्रसंस्करण प्लांट लगाने में दिलचस्पी दिखायी है। इसी तरह मेगा फूड पार्क मुजफ्फरपुर जिले में जमीन आवंटन के लिए आवेदन खुले हैं। यहां 103 एकड़ जमीन है। यहां विकास कार्य जारी है। जानकारी के अनुसार बिहार के अलग-अलग औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन आवंटन के लिए अगस्त महीने में 50 ऑनलाइन आवेदन आये। सितंबर माह के आवेदनों की स्क्रूटनी जारी है।

मुजफ्फरपुर मेगा फूड पार्क निर्माण में खाद्य प्रसंस्करण की 8 इकाइयों, जिन्हें पहले जमीन आवंटित की गई, उनका जमीन आरक्षण को रद्द किया गया है। इसकी बजाय उनसे कहा गया कि 2022 की बियाडा भू आवंटन पॉलिसी के तहत फिर आवेदन करें। यह फैसला बियाडा के चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक के नेतृत्व में हुई परियोजना समाशोधन कमिटी पीसीसी की बैठक में लिया गया।

इसी तरह बियाडा की एक मीटिंग में स्टार्टअप जोन चनपटिया में बिहार राज्य खाद्य निगम के दो गोदाम में 89808 वर्ग फीट जमीन 49 आवेदकों को लीव एंड लाइसेंस एग्रीमेंट नीति के तहत आवंटित करने का फैसला लिया गया है। इसके अतिरिक्त बेतिया औद्योगिक सेक्टर में 13 नये आवेदकों को 18702 वर्ग जमीन स्थान आवंटित करना है।

Join Us