Connect with us

CAREER

बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर, राज्य के इन विभागों में 759 पदों पर होगी भर्ती

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। प्रदेश में 759 नए पदों पर बहाली की तैयारी है। यह पद अलग-अलग विभागों में सृजित किए गए हैं जिनमें विधि और स्वास्थ्य आदि विभाग शामिल है। सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को संपन्न हुई कैबिनेट मीटिंग में इसको मंजूरी दी गई।

बता दें कि 759 पदों में सबसे अधिक योजना एवं विकास विभाग में 534 पद सृजित किया गया है। वहीं अर्थ एवं सांख्यिकी निदेशालय के कनीय क्षेत्रिय अन्वेषक के लिए पद सृजित किए गये हैं। सभी 534 प्रखंडों में एक-एक अन्वेषक बहाल होंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य और विधि विभाग में नये पद सृजित किये गये। मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत विशेष कोर्ट में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के 8 पदों पर मुहर लगाई।

Good news for the youth of Bihar, 759 posts will be recruited in these departments of the state

स्वास्थ्य विभाग में नये पद सृजित हुए हैं। प्रदेश के 11 सदर अस्पतालों में ओटी असिस्टेंट के 44 नये पद को मंजूरी दी गयी। बिहार खेल विश्विद्यालय राजगीर के प्रशासनिक कार्यों हेतु 31 पद सृजित किए गए। विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के तहत इंजीनियरिंग तथा पॉल्टेकनिक कॉलेजों में शिक्षकों के 64 पद बनाए गये। जूनियर इंजीनियर के 4 पद पशु एवं मत्सय विभाग में को मंजूरी मिली है।

कैबिनेट मीटिंग में 37 न्याय मंडलों में 37 कार्यालय इंचार्ज और 37 टेक्निकल असिस्टेंट व को-ऑर्डिनेटर सहित 74 स्थायी पदों को मंजूरी दी गयी। सीतामढ़ी पॉल्टेकनिक संस्थान और ब्रजकिशोर नारायण सिंह राजकीय पॉल्टेकनिक गोपालगंज के लिए 14 टेक्निकल पदों को मंजूरी दी गई। सहायक निदेशक के 3 पद, अपर निदेशक के 2 पद, उपनिदेशक के 11 पद और खनिज विकास पदाधिकारी के 9 पद पर बीपीएससी से सीधी बहाली होगी।