Connect with us

BIHAR

आईये जानते है भारतीय टीम के मिस्टर 360° कहे जाने वाले सूर्य कुमार यादव के परिवार के बारे में।

Published

on

इंडिया टीम के शानदार बल्लेबाजी करने वाले सुर्यकुमार यादव ने जिस प्रकार पिछले कुछ मैचों के दौरान अपने धुरंधर बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीत कर अपनी ओर आकर्षित किया है। उसके बाद से हर तरफ सुर्य कुमार यादव की खूब चर्चा हो रही है और काफी लोग उनके फैन हो गए हैं। क्रिकेट के प्रशंसक सुर्य कुमार यादव के शिक्षा, परिवार एवं घर समेत उनसे जुड़े अन्य जानकारियों को हासिल करने के लिए बेहद उतावले हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्य कुमार यादव का जन्म 14 सितंबर 1990 को मुंबई में एक छोटे से मिडिल क्लास परिवार में हुआ था। हालांकि सूर्य कुमार को शुरुआती दिनों से ही क्रिकेट और बैडमिंटन में काफी दिलचस्पी रखते थे। वहीं उनकी शुरुआती पढ़ाई परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय मुंबई में पूरी हुई, इसके बाद और आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस, मुंबई से कॉमर्स में बीकॉम की डिग्री प्राप्त की।

आपको बताते चलें कि सूर्य कुमार यादव ने अपने स्कूल के समय से ही स्कूली टीम में क्रिकेट खेलना प्रारंभ कर दिया था।हालांकि उनके पिता अशोक कुमार यादव बीएआरसी में अभियंता रहे हैं और मां का नाम स्वप्ना यादव है। इज़के अलावा सूर्या को शुरुआती दिनों से ही टैटू बनवाना बेहद पसंद है। मालूम हो कि सूर्या अपने शरीर के अधिकतर हिस्सों पर टैटू बनवा रखे हैं। सूर्या अपने माता-पिता का तस्वीर टैटू करवा रखे हैं। वे अपने माता-पिता की एकलौते संतान है।

आपको बता दें कि सूर्य कुमार यादव ने 7 जुलाई 2016 को देविशा सेट्टी से शादी की उनकी पत्नी देविशा सेट्टी एक डांस कोच हैं। इनकी भी लव स्टोरी इंटरेस्टिंग है, आपको बता दें कि सूर्य कुमार यादव और देविशा सेट्टी की पहली मुलाकात 2012 में हुई थी। देविशा के डांस देखकर सूर्या फैन हो गए थे और देविशा सेट्टी सूर्या की बल्लेबाजी से प्रभावित थी और ये दोनों आर ए पोदार कॉलेज आफ कमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई में मिले थे। और आगे चलकर 4 वर्षो के बाद उन्होंने शादी कर ली।