Connect with us

SPORTS

विराट कोहली ने शतकीय पारी के दौरान लगाया जबरदस्त हेलीकॉप्टर शॉट, देखें किंग कोहली का शानदार शॉट।

Published

on

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। आपको बता दें कि 3 वर्षो से ज्यादा समय तक वनडे में कोई शतक नहीं लगाने के बाद, किंग कोहली शानदार फॉर्म में वापस आए हैं। दरसल कल यानी रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में श्रीलंक के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में उन्होंने अपने करियर का 46वां एकदिवसीय शतक जड़ा। विराट कोहली ने बीते पिछले 4 मैचों में अपना तीसरा एकदिवसीय शतक बनाया है। ज्ञात को विराट कोहली ने सिर्फ 85 गेंदों में हीअपना शतक पूरा किया।

किंग कोहली ने 110 गेंद पर 166 रन बनाये। विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 13 चौके एवं 8 सिक्स लगाये और श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। हालांकि जहां, एक तरफ कोहली के शतक लगाने पर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा था। वहीं, दूसरी ओर शतक पूरा करने के ठीक बाद उनके द्वारा मारे गए एक शॉट पर दर्शकों की निगाहें अपनी ओर खींच लीं। दरसल भारतीय पारी के 44वें ओवर में उन्होंने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज कसुन राजिथा की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए लॉन्ग ऑन पर काफी बेहतरीन छक्का मारा।

इस स्ट्रोक ने इंडियन प्रशंसकों को महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। भारतीय बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी के जैसा ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ मारा। कोहली द्वारा मारे गए इस स्ट्रोक पर दर्शकों ने शोर मचाकर जयकारे लगाए। यह गौरतलब हो कि इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। बता दें कि इस तीसरे वनडे में इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने श्रीलंका को 317 रन से हराया। वहीं, विराट कोहली को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा।