Connect with us

TECH

टाटा ने लांच किया शानदार माइलेज वाला CNG कार, जाने इस कार के फीचर्स और माइलेज।

Published

on

दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी टियागो कार कार सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। टाटा मोटर्स ने Tiago NRG CNG को दो वेरिएंट- XZ और XT में लांच किया है। यह पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 90 हजार रुपये महंगा है। ग्राहक इन वेरिएंट्स को पास के टाटा डीलरशिप पर बुकिंग कर सकते हैं।

टाटा मोटर्स और मारुति सुजूकी के बीच सीएनजी वेरिएंट को लेकर जंग और भी तेज नजर आ रहा है। लगातार यह दोनों ही कंपनियां अपने सीएनजी पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी कर रही है। मारुति सुज़ुकी ने पिछले दिनों ही अपनी अल्टो k10 का सीएनजी मॉडल लॉन्च किया है। टाटा मोटर्स ने टियागो एनआरजी कार का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसे दो वेरिएंट एक्सटी और एक्सजेड में लांच किया गया है। या पेट्रोल वेरिएंट से लगभग 90 हजार रुपए अधिक महंगा है।

टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी की एक्स-शोरूम प्राइस 7.40 लाख रुपये से 7.80 लाख रुपये के बीच है। बता दें कि कंपनी का NRG वर्जन स्टैंडर्ड टियागो से अधिक स्टाइलिश दिखता है। कंपनी स्टैंडर्ड टियागो को सीएनजी में बिक्री करती है, जिसकी प्राइस 6.35 लाख से 7.90 लाख रुपये के बीच है। इस कार में 60 लीटर का सीएनजी टैंक है। कंपनी के मुताबिक, टाटा टियागो एनआरजी को कस्टमर्स की आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए पर्याप्त बूट स्पेस दिया गया है।

टाटा टिटागो NRG CNG में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। पेट्रोल वेरिएंट में यह इंजन 86PS की कैपेसिटी और 113Nm टॉर्क पैदा करता है।ज्ञवहीं सीएनजी मोड में, आउटपुट 73PS कैपिसिटी और 95 एनएम टॉर्क तक कम होता है। इसे फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जाता है।

इसके फीचर लिस्ट टियागो एनआरजी की तरह ही है। इसमें एक एक सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स मिलती है। इसके साथ ही, इसमें रियर में ‘i-CNG बैजिंग’ और स्टीयरिंग कॉलम के फ्यूल स्विच बटन दी गई है।