Connect with us

BIHAR

बिहार के जिला अदालतों में 1562 पदों पर होगी बहाली, जाने आवेदन की तिथि और प्रक्रिया।

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार के विभिन्न जिला और सत्र न्यायालयों में स्टेनोग्राफर के रिक्त पदों पर बहाली के लिए आवेदन निकाले गए हैं। सेंट्रलाइज्ड सेलेक्शन एण्ड अप्वाइंटमेंट कमेटी-कम-डिस्ट्रिक्ट एण्ड सेशन जज, पटना के द्वारा पद आमंत्रित किए जा रहे इन आवेदनों के लिए अंतिम तिथि आज 20 नवंबर है।

बता दें कि इस बहाली की अधिसूचना 12 सितंबर को जारी हुई थी, जिसके तहत क्लर्क, प्यून/अर्दली, स्टेनोग्राफर, और कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर के टोटल ल 7692 पदों के लिए 20 अक्टूबर तक आवेदन निकाले गए थे। हालांकि, फिर स्टेनोग्राफर पदों के लिए योग्यता और सिलेक्शन प्रोसेस में बदलाव के साथ आवेदन की आखिरी तारीख में विस्तार कर 20 नवंबर तक के लिए बढ़ाई गई थी।

बिहार जिला और सत्र न्यायालयों के स्टेनोग्राफर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट, districts.ecourts.gov.in ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर यूजर आइडी और पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके रात्रि 11.59 बजे तक अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 800 रुपये निर्धारित है। प्रदेश के एसटी, एससी और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 400 रुपये है।

बता दें कि स्टेनोग्राफर पद के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन का डिग्री होना जरूरी है और टाइपिंग में पेशेवर होना चाहिए। उम्मीदवारों की उम्र 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।