Connect with us

SPORTS

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद BCCI का कड़ा फैसला, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा व पूरी कमेटी की छुट्टी…

Published

on

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई एक्शन मोड में है। बीसीसीआई ने चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा और पूरी समिति को बर्खास्त करने का फैसला लिया है। बोर्ड की नेशनल सिलेक्शन कमिटी में चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा के साथ सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र) एवं देवाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) थे। अब बोर्ड ने नेशनल सिलेक्टर के पद के लिए आवेदन निकाला है। बीसीसीआई ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले महीने ही मुंबई में बोर्ड की बैठक के बाद टीम इंडिया के बांग्लादेश दौरे के लिए टीम घोषित करने के बाद नई सलेक्शन कमेटी गठन करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि एक केंद्रीय सलाहकार समिति का गठन होगा जो चीफ सिलेक्टर को नियुक्ति प्रक्रिया की देखरेख करेगा। उन्होंने कहा कि एक साल के बाद सीएससी उम्मीदवारों की समीक्षा करेगा फिर उनके परफॉर्मेंस पर बोर्ड को फीडबैक देगा।

बता दें कि बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर पद के लिए उम्मीदवार कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 फर्स्ट क्लास मुकाबले या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेलना होना चाहिए। आवेदक ने न्यूनतम 5 साल पूर्व क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो। वह 5 सालों के लिए किसी भी क्रिकेट परिषद का सदस्य नहीं रहा हो। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर शाम के छह बजे तक है।