Connect with us

BIHAR

बिहार के रेलवे यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 2 महीने तक रद्द रहेगी ये 10 जोड़ी ट्रेनें।

Published

on

बिहार में मौसम के बदले मिजाज में काफी तेजी दिखा जा रहा है। मानसून की पूरी तरह वापसी होने के बाद आप ठंड ने दस्तक दे दी है और ठंड के मौसम में कोहरा ज्यादातर रेल परिचालन को प्रभावित करता है। धुंध की वजह से संरक्षित रेल परिचालन को लेकर रेलवे के द्वारा 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक 10 जोड़ी ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया है। परिचालन रद्द किए जाने वाले प्रमुख ट्रेनों में कुंभ एक्सप्रेस और अकालतख्त शामिल है। इसके साथ ही कुछ ट्रेनों के संचालन के दिनों में कमी कर चलाए जाने का फैसला लिया गया है।

जिन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है उनमें नई दिल्ली-मालदा टाउन, एक दिसंबर से 26 फरवरी तक। कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना : 3 दिसंबर से 28 फरवरी तक। मालदा टाउन-नई दिल्ली : 3 दिसंबर से 28 फरवरी तक। अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाना : पांच दिसंबर से दो मार्च तक। अमृतसर-कोलकाता अकालतख्त : छह दिसंबर से 28 फरवरी तक और 4 दिसंबर से 26 फरवरी तक कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस को रद्द किया गया है।

वहीं, एक दिसंबर से 27 फरवरी तक हावड़ा-देहरादून कुंभ। पांच दिसंबर से 27 फरवरी तक कामाख्या-गया। दो दिसंबर से 28 फरवरी तक देहरादून-हावड़ा कुंभ। छह दिसंबर से 28 फरवरी तक गया-कामाख्या एक्सप्रेस शामिल है।