Connect with us

BIHAR

बिहार SSC CGL के अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर, परीक्षा तिथि बढ़ने के बाद, अब इस तारीख को होगी परीक्षा।

Published

on

बिहार कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल प्रारंभिक परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया है। अभ्यार्थी एडमिट कार्ड जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे थे, मगर आयोग ने सीजीएल प्री परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया है। परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ाई गई है। अब यह परीक्षा नई तिथि पर होंगे। बता दें कि यह परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को आयोजित होगी। ऐसे में परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड का और इंतजार करना होगा। इस साल बिहार एसएससी सीजीएल एग्जाम के लिए 9 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

बता दें कि एसएससी सीजीएल प्रारंभिक बहाली परीक्षा के तहत 2187 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए अप्रैल में ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई थी और परीक्षा के नतीजे 20 से 30 जनवरी के बीच जारी होने की उम्मीद है। इस प्रारंभिक परीक्षा में क्लियर होने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के योग्य होंगे।

मुख्य परीक्षा के लिए पंजीयन की प्रक्रिया जनवरी या फिर फरवरी महीने में शुरू होने की संभावना है, और अंतिम चयन मई से जून तक हो सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 201 पद ईडब्ल्यूएस के लिए , 439 पद ईबीसी के लिए, 283 पद बीसी के लिए, 69 पद बीसी महिला के लिए, 5 एसटी और 335 पद एससी के लिए आरक्षित हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।