Connect with us

BIHAR

बिहार के खिलाड़ी IPL में दिखाएंगे अपना जलवा, मुंबई इंडियंस से इन दो खिलाड़ियों को आया बुलावा

Published

on

हाल के सालों में बिहार के क्रिकेटरों का चयन भी आईपीएल जैसे लोकप्रिय टूर्नामेंट के लिए होने लगा है। इसी बीच बिहार क्रिकेट को खुश कर देने वाली एक और खबर सामने आई। बिहार के दो खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस ने कैंप में न्योता दिया है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन राकेश तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह दोनों खिलाड़ी बड़हिया के अनूज राज कुशवाहा और समस्तीपुर जिले के वैनी गांव निवासी अभिजीत साकेत है। दोनों फास्ट बॉलर मुस्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बिहार का नेतृत्व कर चुके हैं।

रणजी ट्रॉफी 2020 में बिहार के तरफ से मिजोरम के विरोध खेलते हुए बगैर रन दिए 7 विकेट लेने वाले हैरतअंगेज गेंदबाज अभिजीत साकेत ने भारतीय क्रिकेट में एंट्री मारी। करियर के तीसरे ही प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने अमिट छाप छोड़ी। अभिजीत अब तक 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 37 और 13 टी-20 मुकाबलों में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं। दिलीप ट्रॉफी के ईस्ट जोन की खिलाड़ियों की लिस्ट में अभिजीत सबसे पहले नंबर पर थे।

पिछले आईपीएल सीजन में अनुज को मुंबई इंडियंस ने बतौर नेट गेंदबाज के तौर पर आमंत्रित किया था। अनुज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है। पिछले साल 15 जनवरी को उन्होंने टी20 में पदार्पण किया था। टी20 करियर के 10 मुकाबलों में उन्होंने 16 विकेट, वहीं फर्स्ट क्लास पांच मैचों में तीन विकेट हासिल किए हैं। इन खिलाड़ियों को कैंप के द्वारा आमंत्रण मिले जाने पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने बधाई दी हैं।