Connect with us

MOTIVATIONAL

यूपीएससी करने का ऐसा जुनून की मॉडलिंग छोड़ की तैयारी और UPSC क्रैक कर बनी अधिकारी।

Published

on

राजस्थान के चूरू जिले की रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा को पास करने के लिए अपने मॉडलिंग करियर को खत्म करने का निर्णय लिया और अपने पहले ही कोशिश में परीक्षा को पास करने के बाद आईएएस अफसर बनने में कामयाब रही। ऐश्वर्या साल 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस प्रेस एवं 2016 में फेमिना मिस इंडिया की टाइटल जीत चुकी है।

ऐश्वर्या श्योराण ने बगैर कोचिंग में पढ़े हुए यूपीएससी की परीक्षा क्लियर की। उन्होंने घर पर ही 10 महीने रहकर तैयारी की और पहले ही कोशिश में यूपीएससी की परीक्षा पास की। उनका 93वीं रैंक है। रिपोर्ट की मानें तो परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले वह मॉडल थी। उन्होंने वर्ष 2018 में यूपीएससी परीक्षा की प्रिपरेशन शुरू कर दी थी।

ऐश्वर्या ने अपनी स्कूली पढ़ाई चाणक्यपुरी के संस्कृति विद्यालय से पूरी की। उन्होंने बारहवीं में 97.5 प्रतिशत अंक हासिल किए थे और स्कूल की टॉपर रही थी। ऐश्वर्या ने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। ऐश्वर्या 2018 में आईआईएम इंदौर में चाइनीस हुई थी लेकिन उस वक्त उनका ध्यान यूपीएससी परीक्षा को पास करने पर टिका हुआ था।