Connect with us

TECH

मारुति सुज़ुकी लांच करेगी Baleno Cross, जानिए इस कार के हित दमदार फीचर्स और कीमत।

Published

on

आगामी कई महीनों में भारतीय बाजार में नयी Baleno Cross लांच होगी। यह एसयूवी सेगमेंट की कार होगी और इंडिया में पेश होने के बाद Tata एवं Hyundai के SUVs को टक्कर देगी। कंपनी अभी इस कार का ट्रायल कर रही है और 2023 के ऑटो एक्सपो के वक्त इसे लोगों के सामने लांच कर सकती है। यह कार पूरी तरह से एसयूवी न होके कॉम्पैक्ट सेगमेंट की एसयूवी होने वाली है। जिस कारण से इस कार में SUV तथा हैचबैक दोनों की ही फीचर्स मिल जाएंगी‌।

कंपनी इस कार में हाइब्रिड इंजन का उपयोग कर सकती है। यह इंजन 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन है। यह 102bhp की पावर तथा 150nm की पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। अगर बात ट्रांसमिशन की करें तो इस कार में फाइव स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को अगले साल अप्रैल तक पेश कर सकती है।

मारुति सुजुकी के इस कार के खूबियों की बात करें तो ऑनगोइंग मॉडल के मुकाबले कुछ अधिक प्रीमियम तथा आधुनिक खूबियां मिलने की उम्मीद है। यह कार दिखने में बहुत हद तक ऑनगोइंग वेरिएंट की तरह होगी लेकिन इसमें स्प्लिट हेडलैंप, 17 इंच व्हील, LED DRLs, हेड अप डिस्प्ले, खूबसूरत बम्पर, 360 डिग्री कैमरा, ABS के साथ EBD, ऑटोमैटिक AC और 6 एयर बैग्स और 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार के स्टार्टिंग प्राइस लगभग 8 लाख रुपए हो सकती है।