Connect with us

BIHAR

भागलपुर के रास्ते टाटानगर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन आज से हुई शुरू, जानिए टाइमिंग और इसका स्टॉपेज।

Published

on

गोड्डा-टाटानगर साप्ताहिक एक्सप्रेस भागलपुर होकर शनिवार को उद्घाटन ट्रेन बनकर चलेगी। ट्रेन संचालन के उद्घाटन की तैयारी पूर्ण हो गयी है। गोड्डा में उद्घाटन कार्यक्रम होगा। गोड्डा के सांसद डा निशिकांत दूबे हरी झंडी दिखाकर गोड्डा से ट्रेन को रवाना करेंगे। उद्घाटन के दिन ट्रेन नंबर 03410 गोड्डा-टाटानगर ट्रेन दौड़ेगी। ट्रेन गोड्डा से दोपहर के 1.00 बजे खुलेगी और अगले दिन टाटानगर स्टेशन सुबह 7.00 बजे पहुंचेगी। वहीं, यह साप्ताहिक ट्रेन नंबर 18185-18186 गोड्डा-टाटा साप्ताहिक एक्सप्रेस दौड़ेगी। हर मंगलवार दोपहर गोड्डा से 12.40 बजे तथा हर सोमवार दिन में टाटा से 1.40 बजे प्रस्थान करेगी।

बता दें कि यह ट्रेन पोरैयाहाट, मांदारहिल, हंसडीहा, बाराहाट, भागलपुर, बरियारपुर, सुलतानगंज, कियूल, जमालपुर, झाझा, चितरंजन, जसीडीह, धनबाद, मधुपुर पहुंचेगी। वहां से रात्रि 1.20 बजे खुलेगी। यहां से बोकारो और मुरी के रास्ते सुबह 6.45 बजे टाटा को पहुंचेगी। टाटानगर से दोपहर 1.40 बजे खुलेगी और सुबह 7.20 बजे गोड्डा पहुंचेगी।

इस सप्ताहिक ट्रेन में एसी सेकंड श्रेणी के दो, सामान्य कोच 3, एसी थर्ड श्रेणी 3 और स्लीपर कोच 12 सहित कुल 22 डिब्बे रहेंगे। इस ट्रेन का संचालन इलेक्ट्रिक इंजन से होगा। यह ट्रेन भागलपुर होते हुए टाटानगर को जाने वाली पहली ट्रेन है। पहले भागलपुर के रास्ते टाटा के लिए कोई भी ट्रेन नहीं चली है। इस ट्रेन के परिचालन होने से टाटा जाने वाले लोगों को बहुत सुविधा होगी। ट्रेन के उद्घाटन को लेकर आरपीएफ के इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने जानकारी दी कि गोड्डा स्टेशन पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं।