Connect with us

MOTIVATIONAL

तीन बार फेल होने के बाद भी नहीं मानी हार, चंद्रकांत बगोरिया ने यूपीपीसीएस में हासिल किया 5वां रैंक

Published

on

उधम सिंह नगर के रुद्रपुर के रहने वाले चंद्रकांता बगोरिया ने यूपीपीसीएस 2021 की मेधा सूची में टॉप फाइव में जगह बनाई। इसके बाद से ही उनके घर पर शुभकामनाएं देने वालों की लंबी कतार लगी हुई। इससे पहले चंद्रकांत तीन दफा यूपीपीसीएस एग्जाम दे चुके थे और साक्षात्कार तक पहुंच गए थे। हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। इसके बावजूद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अब पांचवी रैंक प्राप्त कर सफलता हासिल की।

चंद्रकांत की इस सफलता से इलाके में खुशी का माहौल है। उनके परिजनों ने कहा कि चंद्रकांत की शुरुआती पढ़ाई सरस्वती शिशु मंदिर नानकमत्ता से हुई। इंटर करने के बाद साल 2014 में उन्होंने बरेली के इलेक्ट्रॉनिक से बीटेक किया। इस दौरान वह सिविल सर्विसेज की प्रिपरेशन करते रहे और उन्हें अब यूपीपीसीएस में सफलता मिली। उन्होंने बताया कि मंजिल बना कर चले तो कामयाबी जरूर मिलती है।

बता दें कि बुधवार को यूपीपीसीएस 2021 के अंतिम नतीजे घोषित किए गए। जारी परिणाम में अतुल कुमार सिंह पहले नंबर पर है जबकि दूसरे नंबर पर सौम्या मिश्रा है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव आलोक कुमार ने परिणाम जारी किया। इसमें डिप्टी एसपी और एसडीएम सहित 29 तरह के पदों पर 627 उम्मीदवारों का चयन हुआ।

टोटल 678 पदों में से 627 के लिए उम्मीदवारों का चयन हुआ। इलाहाबाद उच्च ने मंगलवार को परिणाम घोषित करने पर लगी प्रतिबंध हटा दी थी। न्यायालय ने अपने निर्णय में आयोग को नतीजे जारी करने की अनुमति दे दी थी। ऐसा कहा जा रहा था कि परिणाम एक सप्ताह के भीतर जारी होंगे मगर रोक हटने के 24 घंटे के बाद ही आयोग ने नतीजे घोषित कर दिए।