Connect with us

BIHAR

BPSC 31वीं ज्यूडिशियल सर्विस का परिणाम जारी, रांची की भावना नंदा ने किया टॉप।

Published

on

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने गत दिन 31वीं न्यायिक सेवा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। इसमें झारखंड के रांची निवासी भावना नंदा ने टॉप किया है। सागर एमपी) के दिव्यांशु गुप्ता, मधुबनी जिले के राघव कुमार, मोतिहारी की स्नेहा सिंह तथा मधेपुर की पायल मिश्रा ने शीर्ष पांच में जगह बनाई है। आयोग के द्वारा 221 रिक्तियों के संबंध में 214 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से सलेक्शन किया गया है। रिजल्ट पोर्टल bpsc.bih.nic.in पर जारी किया गया है।

भावना नंदा ने बताया कि वे आगामी दिनों में में लोगों के अधिकार को न्याय दिलाने के लिए कोशिश करूंगी। भावना ने 2019 में रांची एनएलयू से बीए एलएलबी तथा 2020 में एनएलयू दिल्ली से एलएलएम की पढ़ाई पूरी की। 6 दिसंबर 2020 को प्री और मुख्य परीक्षा 24 से 28 जुलाई 2021 तक हुई। 06 सितंबर 2022 को साक्षात्कार हुआ। उन्होंने अपनी कामयाबी श्रेय पिता नवल किशोर नंदा और माता पुष्पा नंदा को दिया।

वहीं, नामकुम की रहने वाली पायल मिश्रा को पहले ही कोशिश में बीपीएससी की 31वीं ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा में पांचवां रैंक हासिल किया है। उन्होंने बताया कि एनएलयू रांची में बीए एलएलबी के लास्ट ईयर से एग्जाम की तैयारी में लग गई थी। पायल एनएलयू रांची के सेशन 2020 की छात्रा है, इन्हें कॉरपोरेट लॉ में स्वर्ण पदक मिला था। उन्होंने कहा कि हरियाणा ज्यूडिशियल सर्विस के साक्षात्कार में शामिल हुई है। परिणाम का इंतजार है। उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय पापा प्रफुल्ल कुमार मिश्रा और मां किरण मिश्रा को दिया।