Connect with us

BIHAR

दिल्ली से बिहार आने वालों के लिए खुशखबरी, इन स्पेशल ट्रेनों में कंफर्म करें अपना टिकट।

Published

on

दिवाली और छठ के वजह से भारतीय रेल के द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेनों में फिलहाल यात्रियों की जबरदस्त भीड़ दिख रही है। फैमिली के साथ पर्व मनाने के लिए दूसरे राज्यों से बिहार आ रहे लोग ट्रेनों में अपनी टिकट बुक करा रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए इंडियन रेलवे कई पर्व स्पेशल और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चला रही है। अब भारतीय रेलवे के ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने नई दिल्ली से गया तथा नई दिल्ली से दरभंगा तक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने तमाम ट्रेनों का शेड्यूल और डिटेल्स जारी किया है।

ट्रेन नंबर 01678, नई दिल्ली-गया पर्व स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन 17 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच हर सोमवार तथा शुक्रवार को सुबह 8.10 बजे खुलेगी और रात्रि में गया 12.30 बजे पहुंचेगी। इसी तरह, गया से नई दिल्ली तक चलने जाने वाली ट्रेन नंबर- 01677, गया-नई दिल्ली पर्व स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन 18 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच हर मंगलवार तथा शनिवार को सुबह के 7.10 प्रस्थान तथा रात्रि में नई दिल्ली 11.35 बजे पहुंचेगी।

नई दिल्ली से गया तक चलने जाने वाली यह पर्व स्पेशल ट्रेन अपने रूट पर कानपुर, गाजियाबाद, , पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, सासाराम, भभुआ रोड तथा डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर अप और डाउन में ठहरेगी। इस ट्रेन में स्लीपर वर्ग के 16 तथा जनरल श्रेणी के 2 कोच लगाए जाएंगे।

नई दिल्ली से दरभंगा तक चलने वाली गाड़ी नंबर- 04012, नई दिल्ली-दरभंगा पर्व स्पेशल ट्रेन 17 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच हर सोमवार तथा गुरुवार को शाम के 19.25 बजे खुलेगी और अगले दिन 16.30 बजे शाम को दरभंगा पहुंचेगी। इसी तरह, दरभंगा से नई दिल्ली तक गाड़ी नंबर- 04011, दरभंगा-नई दिल्ली पर्व स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच हर मंगलवार तथा शुक्रवार को शाम के 6.00 खुलेगी और अगले दिन 16.40 बजे शाम को नई दिल्ली पहुंचेगी।

नई दिल्ली से दरभंगा तक यह पूजा स्पेशल ट्रेन अपने मार्ग पर लखनऊ, मुरादाबाद, गोरखपुर, बरेली, पनियहवा, नरकटियागंज, सीतामढ़ी और रक्सौल रेलवे स्टेशनों पर अप और डाउन दिशाओं में ठहरेगी। इस ट्रेन में स्लीपर श्रेणी के 12 तथा जनरल वर्ग के 6 कोच लगाए जाएंगे।