Connect with us

BIHAR

दिल्ली से बिहार आने वालों के लिए रेलवे की सौगात, चलेंगी 8 स्पेशल ट्रेनें, जल्दी टिकट करें बुक।

Published

on

पर्व के मौके पर हर कोई अपने घर पर मौजूद होना चाहता है। इस वक्त ट्रेनों में भीड़ भी खूब बढ़ जाती है और सुलभता से टिकट नहीं मिल पाता। ऐसी मुसीबतों से निपटने और यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने पर्व स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों का परिचालन दिल्ली से बिहार के बीच होगा। इनसे पर्वों पर घर जाने की तैयारी में लगे लोगों को सुलभता होगी। इंडियन रेलवे के द्वारा दिल्ली से बिहार के बीच आठ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

भारतीय रेलवे की ओर से पर्व के मौके पर चलाई जा रही दिल्ली से बिहार के बीच ये स्पेशल ट्रेनें मुरादाबाद डिवीजन के मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, सीतापुर, चंदौसी आदि स्टेशनों से होते हुए गुजरेंगी। इन ट्रेनों का परिचालन 20 अक्टूबर से शुरू होगा। यानी लोग दिवाली से लेकर महापर्व छठ तक अपने घरों में मनाने के लिए इन ट्रेनों में टिकट कटवा सकते हैं। इससे लोगों को कंफर्म टिकट के लिए दिक्कत नहीं होगा। इन ट्रेनों के परिचालन होने से लखनऊ, वाराणसी, समस्तीपुर, दरभंगा, हाजीपुर और मुजफ्फरपुर जाने वाले लोगों को खूब सुविधा होगी।

फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के संदर्भ में अधिक जानकारी मुरादाबाद डिवीजन के वरिष्ठ डीसीएम सुधीर सिंह ने शेयर की। यात्रियों की सुविधा हेतु विशेष तौर से इन ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। उन तीनों के संदर्भ में अधिक जानकारी के लिए भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट से कुछ ही वक्त में पाई जा सकती है।