Connect with us

TECH

BSNL अगले माह शुरू करेगी 4G सर्विस, 2023 से मिलेगी 5G सुविधा।

Published

on

अगर आप पब्लिक सेक्टर की टेलीफोन कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के ग्राहक है तो आपके लिए अच्छी खबर है। इस साल नवंबर से बीएसएनएल 4G नेटवर्क सर्विस शुरू करेगी और अगले वर्ष के अगस्त तक धीरे-धीरे इसे 5G में बदल देगी। बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन पीके पुरवार ने सोमवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस में कहा है कि कंपनी का प्लान 18 महीनों में तकरीबन 1.25 लाख 4जी मोबाइल साइट शुरू करने का है। कंपनी के 4जी नेटवर्क का सबसे प्रथम संचालन इसी साल नवंबर में होगा।

कंपनी 4जी तकनीक को नियुक्त करने के लिए आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और पब्लिक सेक्टर की दूरसंचार अनुसंधान तथा विकास संगठन सी-डॉट के अगुआई वाले संघ के साथ विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी जो 4जी नेटवर्क उपकरण पर्चेज रही है, उसे सॉफ्टवेयर के माध्यम से 5जी में कन्वर्ट किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि बीएसएनएल को दिक्कतों से उबारने के लिए गवर्मेंट ने 1.64 लाख करोड़ के राहत पैकेज को स्वीकृति दी है किंतु अब इस कंपनी को मजबूत बनाने का जिम्मा हर कर्मचारी पर है। चेन्नई के दौरे पर आए वैष्णव ने बीएसएनएस कर्मियों से कहा कि मैं आपके साथ पूरी तरह खड़ा हूं। पीएम आपके साथ हैं। अब आपको ग्राहकों के साथ खड़ा होना है। हर ग्राहक भगवान की तरह है। ग्राहकों को जिस दिक्कत का सामना करना पड़ता है, वह हमारी दिक्कत होनी चाहिए और तुरंत उसे हल करने की प्रयास होनी चाहिए। अपने ग्राहकों पर ध्यान दीजिए।