Connect with us

BIHAR

बिहार से दिल्ली के बीच चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम शेड्यूल।

Published

on

अक्टूबर शुरू होने के साथ ही पर्व का सीजन शुरू हो गया है। दशहरा के बाद दिवाली और छठ पर्व का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में बाहर रह रहे लोगों का घर आना-जाना बढ़ जाता है, इसलिए पर्व के आसपास बसों और ट्रेनों में काफी भीड़ देखने को मिलती है। इसी को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला लिया है। यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली से बिहार रुट पर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

अशोक कुमार (जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी मण्डल, पूर्वोत्तर रेलवे) ने बताया कि रेल प्रशासन के द्वारा आगामी पर्वों पर होने वाले यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर ट्रेन नंबर 05315/05316 छपरा-दिल्ली-छपरा फेस्टिवल स्पेशल द्विसप्ताहिक गाड़ियों का परिचालन 12 फेरों के लिए होगा।

ट्रेन नंबर 05315 छपरा-दिल्ली त्योहार स्पेशल द्विसाप्ताहिक गाड़ी 03 अक्टूबर से 10 नवंबर तक हर सोमवार और गुरुवार को छपरा से 11.15 बजे चलेगी। जो बलिया, गाजीपुर सिटी, यूसुफपुर, केराकत, औंड़िहार, शाहगंज, डोभी, जौनपुर, अयोध्या कैंट, अकबरपुर, हरदोई, लखनऊ, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, चंदौसी, अमरोहा, गाज़ियाबाद, हापुड़, दिल्ली शाहदरा होते हुए सुबह 11:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

बता दें कि यह ट्रेन वापसी में गाड़ी नंबर 05316 दिल्ली-छपरा त्योहार स्पेशल द्विसाप्ताहिक 4 अक्टूबर से 11 नवंबर तक हर शुक्रवार और मंगलवार को दिल्ली से 2:00 बजे चलेगी। यह ट्रेन छपरा 1:20 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के 12, साधारण द्वितीय श्रेणी के 04, एसएलआरडी के 02, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 01 और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 03 सहित टोटल 22 डिब्बे होंगे।